अफसराें का दावा: सभी केंद्राें पर खरीदी चालू

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:26 AM IST

Shivpuri News - गोदाम में जगह नहीं होने के कारण धर्म कांटे पर तौल बंद के दौरान 5 दिन से लाइन में खड़े ट्रक। अफसरों के दावाें की पोल...

Shivpuri News - mp news claims of afsar purchase on all centers
गोदाम में जगह नहीं होने के कारण धर्म कांटे पर तौल बंद के दौरान 5 दिन से लाइन में खड़े ट्रक।

अफसरों के दावाें की पोल खोलते ये किस्से..

उपार्जन केंद्र अकाझिरी: उठाव नहीं होने से दस दिन से खरीद बंद, किसान परेशान

उपार्जन केंद्र पर पिछले दस दिनों से किसानों की उपज नहीं तौली जा रही है। किसान केंद्र पर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की देखरेख कर रहे हैं। गेहूं की खरीदी बंद होने से शुक्रवार की सुबह नाममात्र का बारदाना पहुंचा तो किसानों के बीच हंगामा हो गया। नायब तहसीलदार सतेंद्र गुर्जर से किसानाें ने बात की तो उन्होंने मंडी में जाकर उपज बेचने की सलाह दे दी। भान सिंह जाट ने बताया कि वह 13 दिन से गेहूं लेकर तुलवाने का इंतजार कर रहा है। कई किसान परिवारों में शादियां हैं।

उपार्जन केंद्र रन्नौद: खरीदी बंद, राेजाना ट्रैक्टर का 2 हजार रु. भाड़ा देना पड़ रहा

रन्नौद मंडी में चना खरीदी चल रही है। यहां पिछले एक सप्ताह से बारदाना खत्म हो जाने का बहाना बनाकर खरीदी बंद कर दी है। मूढरी गांव से आए किसान लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सोसयटी वालों से बात करने पर पता चला कि चने का उठाव नहीं हुआ है। इसलिए उनकी उपज नहीं तौल रहे। सात दिनों से यहां इंतजार कर रहे हैं। खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं है। बाजार में थोड़ा-थोड़ा चना बेचकर खाना खा आते हैं। साथ ही किराए से ट्रैक्टर लाए हैं, हर दिन 2 हजार रुपए भाड़ा देना पड़ रहा है।

भास्कर पड़ताल: केंद्राें पर 7 दिन से खरीदी बंद

हालात: ताला जड़कर कर्मचारी नदारद, धर्मकांटे पर तौल बंद

शहर के बालाजी धाम के पास आयुष धर्मकांटे पर गेहूं लेकर आए ट्रकों की कतार लगी है। कक्ष का ताला लगाकर कर्मचारी नदारद है। फोन पर कर्मचारी सोनू गुप्ता ने बताया कि अधिकारियों ने उनसे तौल करने से मना कर दिया है। ओपन कैप फुल हो गए हैं। इन ट्रकों को दूसरी जगह भेजा जाना है। मौके पर खड़े ट्रक चालक देवेंद्र सिंह ने बताया कि पांच दिनों से लाइन में लगे हैं। कांटा नहीं होने से परेशान हैं। कहते हैं कि गेहूं रखने जगह नहीं बची है। ट्रक कहां ले जाना है, यह भी बताने वाला कोई नहीं है। यहां गेहूं से भरे ट्रक व हाइड्रोला यहां लाइन में खड़े हुए हैं।

ओपन कैप फुल होने के बाद मेपिंग बदली, तब तक काफी ट्रक आ गए


X
Shivpuri News - mp news claims of afsar purchase on all centers
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543