कलेक्टर गोद लिए स्कूलों में पहुंचीं तो बंद मिले, शिक्षक अनुपस्थित

Shivpuri News - अिधकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए पोहरी/शिवपुरी| कलेक्टर अनुग्रहा पी ने शुक्रवार को पोहरी ब्लॉक में गोद...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:21 AM IST
Shivpuri News - mp news collectors reached schools for adoption when they were closed teachers absent
अिधकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

पोहरी/शिवपुरी| कलेक्टर अनुग्रहा पी ने शुक्रवार को पोहरी ब्लॉक में गोद लिए सरकारी स्कूलों का शुक्रवार को अचानक जायजा ले लिया। शासकीय मिडिल स्कूल मडखेड़ा दोपहर 2.25 बजे निरीक्षण के दौरान बंद मिला। जबकि प्राइमरी स्कूल जाखनौद में एक शिक्षक, प्राइमरी सकूल सहराना जाखनौद में तीन शिक्षक, प्राइमरी स्कूल मडखेड़ा एक शिक्षक गैर हाजिर पाए गए हैं।

कलेक्टर जब मिडिल स्कूल परिच्छा पहुंचीं तो यहां 14 शिक्षकों में से 5 शिक्षक गैर हाजिर और बच्चे भी कम मिले। वहीं शाला प्रबंधन समिति सचिव एवं प्रभारी रतना सोनी द्वारा शाला निधि की राशि के चैक जारी नहीं करने का पता चला। कलेक्टर ने डीपीसी निर्देश दिए कि तत्काल अध्यक्ष बदलें। स्कूल शौचालय एवं कक्षों में लाईट नहीं होने पर कलेक्टर नाराज हुईं। कलेक्टर को मिडिल स्कूल जाखनौद में एक शिक्षक गैर हाजिर मिला और छात्रों की संख्या कम थी। कक्षा अनुसार शैक्षणिक स्तर भी ठीक नहीं मिला। किचिन शेड पर गांव वालों का कब्जा पाया गया। कलेक्टर ने एसडीएम व जनपद सीईओ पोहरी को कब्जा हटाने के निर्देश दिए हैं।

X
Shivpuri News - mp news collectors reached schools for adoption when they were closed teachers absent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना