स्वास्थ्य शिविर में 281 मरीजों को हुआ इलाज

Shivpuri News - बच्चों में खून की कमी,पेशाब में जलन और बुखार के केस ज्यादा भास्कर संवाददाता|शिवपुरी खून की कमी,मूत्र रोग और...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:25 AM IST
Shivpuri News - mp news cure of 281 patients in health camp
बच्चों में खून की कमी,पेशाब में जलन और बुखार के केस ज्यादा

भास्कर संवाददाता|शिवपुरी

खून की कमी,मूत्र रोग और बुखार की बीमारी से पीडित मरीज मदकपुरा आंगनबाड़ी केन्द्र वार्ड नम्बर 16 में लगाए गए शिविर के दौरान सामने आए। यहां लगे स्वास्थ्य शिविर के दौरान 281 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। जिसमें उनकी जांचें कर दवाइयां और बीमारी से बचने के टिप्स मरीजों को दिए।

शहरी स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत स्पेशल आउटरीच कैंप का आयोजन आदिवासी बस्ती मदकपुरा में किया गया जिसमें 20 मरीजों की हीमोग्लोबिन, 17 मरीजों में पेशाब और 18 मरीजों में मलेरिया टेस्ट का परीक्षण स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया। शिविर में 121 पुरूष, 88 बच्चे, 65 महिलाएं जिनमें 7 गर्भवती महिलाएं का स्वास्थ्य परीक्षण कर टीकाकरण और 7 बच्चों को टीके लगाए। शिविर में डायबिटीज के 2 मरीज, हाइपरटेंशन के 2 मरीज एवं दन्त रोग से संबंधित 1 मरीज का परीक्षण कर उनको बीमारियों से बचने टिप्स दिए गए। महिलाओं को परिवार नियोजन के संबंध में जानकारी दी गई। कार्यक्रम प्रबंधक डाॅ. शीतल प्रकाश व्यास द्वारा शिविर हेतु चिकित्सकों एवं कर्मचारियों से समन्वय कर आवश्यक व्यवस्थाएं कराई। कार्यक्रम के अंत में सीएमएचओ डॉ. ए एल शर्मा ने चिकित्सकों सहित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

शिविर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए एल शर्मा, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ निसार अहमद, मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ सी एम गुप्ता, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ कविता गर्ग आदि चिकित्सकों द्वारा लगभग 281 मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया।

X
Shivpuri News - mp news cure of 281 patients in health camp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना