पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Shivpuri News Mp News Deserve Duty To Country And Society That Is True Awareness Avadhuta

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

देश और समाज के प्रति कर्तव्य को निभाएं, यही सच्ची जागरूकता: अवधूत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आनंद मार्ग प्रचारक संघ की ओर से त्रि- दिवसीय सेमिनार मेंं भक्ति गीतों का हुआ आयोजन

भास्कर संवाददाता |शिवपुरी

देश और समाज में अपने कर्तव्य का निर्वहन हम बेहतर ढंग से करें तो हम समाज में आसानी से जागरूकता ला सकते हैं। इसके लिए हमें चरित्रवान,जागरूक और शिक्षित होना होगा। तभी हम इस दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। यह बात आनंद मार्ग प्रचारक संघ की ओर से त्रि- दिवसीय सेमिनार मेंं भक्ति गीतों की संध्या कार्यक्रम से पूर्व आयोजन को संबोधित करते हुए आचार्य रुद्र प्रकाशानंद अवधूत ने कही।

इस दौरान मानव, मानव एक है, मानव का धर्म एक है। एक चूल्हा एक चौका, एक है मानव समाज। जाति-पाति की करो विदाई, मानव- मानव भाई-भाई के नारे लगाकर शहर के मुख्य मार्गों से रैली भी निकाली गई जिसमें लोगों को सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश भी दिया गया।अंत में अवधूत ने विकेंद्रित अर्थव्यवस्था विषय पर प्रकाश डालते हुए देश की जनता का जीवन स्तर उठाने,राज्य की आर्थिक समृद्धि बढ़ाने का संदेश दिया। इससे सबको रोजगार की गारंटी मिलेगी, स्थानीय लोगों को शत-प्रतिशत रोजगार की गारंटी होगी, आर्थिक व्यवस्था स्थानीय लोगों के हाथों में रहेगी, कृषि को उद्योग का दर्जा प्राप्त रहेगा, सहकारी समितियों के माध्यम से उत्पादन एवं वितरण की व्यवस्था होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें