पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Shivpuri News Mp News District Judge Detained Lawyer Does Not Meet Him In Jail

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला न्यायाधीश से बंदी बोले- जेल में उनसे मिलने नहीं आते वकील

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला जेल में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन

भास्कर संवाददाता|शिवपुरी

प्लीबारगेनिंग यानि अभिभावक एवं अपील के अधिकार विषय पर कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन जिला जेल में किया गया। इसमें बंदियों ने जेल का निरीक्षण कर रहे जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरबी कुमार से कहा कि उनसे मिलने बंदी नहीं आते। जिला न्यायाधीश ने बंदियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके अधिवक्ताओं को सूचित किया जाएगा कि वे अपने बंदियों से जेल जाकर मिलें और प्रकरण की स्थिति के बारे में अवगत कराएं।

उन्होंने बताया कि यदि बंदी विचारण न्यायालय के निर्णय के विरुद्ध अपील करना चाहते हैं तब उस स्थिति में अपील में भी विधिक सहायता के माध्यम से अपील प्रस्तुत कर सकते हैं, यह बंदियों का कानूनी अधिकार है। बंदियों को जेल लोक अदालत जमानत का अधिकार निःशुल्क विधिक सहायता के अंतर्गत शासन द्वारा वकील उपलब्ध करवाया जाने की बात उन्होंने कही। उन्होंने पुरुष एवं महिला बंदियों से स्वास्थ्य के संबंध में पूछताछ कर उचित उपचार की कार्रवाई किए जाने आश्वस्त किया। इस दौरान जिला न्यायाधीश आरबी कुमार ने बताया कि ऐसे अपराध जो कि महिलाओं, बालकों एवं सात वर्ष से अधिक अवधि से दण्डनीय अपराधों से संबंधित नहीं है, उन अपराधों में यदि अभियुक्त द्वारा अभिरक्षा में आधे से अधिक अवधि व्यतीत कर ली है। तब वह संबंधित न्यायालय में प्लीबार्गेनिंग हेतु आवेदन पेश कर सकता है जिस पर संबंधित न्यायालय समुचित कार्रवाई करेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें