उत्तम गुणवत्ता युक्त भोजन ही छात्रों को खिलाएं: एसडीएम

Shivpuri News - पोहरी में स्व सहायता समूहों की बैठक लेती एसडीएम पल्लवी वैद्य। पोहरी में एसडीएम ने ली समूहों की बैठक, भोजन के लिए...

Dec 04, 2019, 10:01 AM IST
Pohri News - mp news feed only quality food to students sdm
पोहरी में स्व सहायता समूहों की बैठक लेती एसडीएम पल्लवी वैद्य।

पोहरी में एसडीएम ने ली समूहों की बैठक, भोजन के लिए दिए जरूरी निर्देश

भास्कर संवाददाता |पोहरी

पोहरी में स्व सहायता समूहों की बैठक का आयोजन एसडीएम पल्लवी वैद्य द्वारा किया गया। जिसमे अध्यक्ष व सचिवों ने भाग लिया। एसडीएम ने कहा कि आप लोग उत्तम गुणवत्ता युक्त भोजन स्कूलों में छात्र-छात्राओं व आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों को समय पर थालियों में खिलाएं साथ ही किचन की साफ-सफाई रखें।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि छात्रों को हाथ धौने के लिए साबुन व तौलिया भी नियत स्थान पर रखा जाने के निर्देश दिए। माताओं निरीक्षण प्रतिदिन स्कूल में आकर भोजन टेस्ट करेंगी। साथ ही अभिभावक माता भी साथ में होगी। तथा रिकार्ड संधारित करने के निर्देश दिए व कहा कि सुबह 10.30 बजे से 4.30 बजे के बीच हमारी टीम कभी भी केंद्रों का निरीक्षण कर सकती है। निरीक्षण के दौरान यदि मीनू अनुसार भोजन नहीं पाया गया तो आपके स्व सहायता समूह के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस लिए भोजन अच्छी क्वालिटी का बनाएं।

केंद्रों पर भोजन के मीनू का सैंपल रखें

इस दौरान एसडीएम ने कहा कि निरीक्षण के दौरान एसएमसी सचिव अपने-अपने विद्यालयों व केंद्रों पर भोजन के मीनू का सैंपल रखें। जिससे हर समय अपका भोजन चैक किया जा सके। इतना ही नहीं छात्र-छात्राओं को भोजन कराते हुए फोटो भिजवाएं। इसके लिए एसडीएम ने सभी स्व सहायता समूहों का एवं व्हाटसएप ग्रुप बनाया है। उस ग्रुप पर सभी स्व सहायता समूहों के अध्यक्ष व सचिव फोटो भिजवाएंगे तथा आगे बताया कि सभी रसाईया अपने-अपने परिचय पत्र लगाकर काम करें। जिससे उन्हें पहचाना जा सके। मीनू अनुसार खाना नहीं मिलने वाले समूह को निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

X
Pohri News - mp news feed only quality food to students sdm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना