जीवनसाथी मिल गया, जीवन की सुरक्षा भी हेलमेट से करना

Shivpuri News - तुम्हें जीवनसाथी तो मिल गया। अब सड़क पर चलते समय हेलमेट जरूर पहनना ताकि दुर्घटना का शिकार ना हों। यह अपील जाटव...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Shivpuri News - mp news get a life partner protect life from helmets
तुम्हें जीवनसाथी तो मिल गया। अब सड़क पर चलते समय हेलमेट जरूर पहनना ताकि दुर्घटना का शिकार ना हों। यह अपील जाटव समाज के युवा मंडल द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान जोड़ों को हेलमेट देते हुए आयोजकों ने कही। आयोजकों ने कहा कि हम इस विवाह समारोह में घर में उपयोग आने वाली सामग्री तो दे ही रहे हैं, इसके साथ हेलमेट भी दे रहे हैं। ताकि वर वधू को बाइक पर ले जाते समय यातायात नियमों का पालन करते हुए हेलमेट पहनें और दुर्घटना का शिकार ना हों।

शहर के ग्वालियर बायपास स्थित आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान आयोजक मनोज सूर्यवंशी ने अपने साथियों के साथ दांपत्य डोर में बंधने वाले 20 जोड़ों को हेलमेट बांटे। विवाह समारोह के दौरान सभी जोड़ों को नसीहत दी गई कि वह यातायात के नियमों का पालन करें और सड़क पर बाइक चलाते समय दिए गए हेलमेट को अवश्य पहने। कार्यक्रम के दौरान रामबाबू ठेकेदार, देवीलाल ठेकेदार, जय भान सिंह मौर्य, भागचंद चौधरी, अनिल जाटव, वीरू लाल जाटव, अजय जाटव आदि की सक्रिय भागीदारी रही। कार्यक्रम के संयोजक एडवोकेट मनोज सूर्यवंशी थे। विवाह सम्मेलन के दौरान 20 जोड़ों को दांपत्य सूत्र बंधन में बांधने समाज की ओर से बड़ी पहल की।

विवाह सम्मेलन में दूल्हे को हेलमेट देते हुए।

2 जुलाई हरियाली अमावस्या के दिन फिर होगा सम्मेलन

आयोजकों ने बताया जाटव समाज द्वारा आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन 2 जुलाई को गांधी पार्क मैदान में किया जाएगा ।जिसमें वर-वधू के विवाह के लिए अभी से जोड़े तय होना प्रारंभ हो गए हैं। इन्हें विवाह के दौरान कई उपयोगी सामग्री के साथ जरूरी नसीहतें भी प्रदान की जाएंगी।

धर्मग्रंथ भेंट किए गए

आयोजक मंडल के सदस्यों ने बताया कि एक ही परिसर मैं विवाहित जोड़े को घर की सारी सामग्री तो दी ही जाती है, साथ ही साथ उन्हें धर्म ग्रंथ की पुस्तकें भी भेंट की गईं हैं ताकि वह इन पुस्तकों का अध्ययन करके अपने जीवन को सुचारू रूप से चलाएं। आयोजक मंडल का उद्देश्य अधिक से अधिक शादियां इस आयोजन के दौरान हो और जरूरतमंदों की अपेक्षाएं भी पूरी हो जाएं। इसीलिए एक ही परिसर में जहां छोटे-छोटे विवाह स्थल बना कर जोड़ों के विवाह संपन्न कराए गए।

X
Shivpuri News - mp news get a life partner protect life from helmets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना