गुर्जर आंदोलन :ट्रेनें शिवपुरी-गुना रूट पर कीं डायवर्ट

Shivpuri News - राजस्थान में आरक्षण को लेकर गुर्जर आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन का असर रेल यात्रियों पर भी पड़ रहा है। राजस्थान में...

Bhaskar News Network

Feb 12, 2019, 04:57 AM IST
Shivpuri News - mp news gujjar agitation trains diverted on shivpuri guna route
राजस्थान में आरक्षण को लेकर गुर्जर आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन का असर रेल यात्रियों पर भी पड़ रहा है। राजस्थान में कई ट्रेनें रद्द हैं और कुछ ट्रेनों को ग्वालियर-गुना ट्रैक पर डायवर्ट किया गया है। पिछले तीन दिनों से एक्सप्रेस ट्रेनें शिवपुरी स्टेशन से होकर गुजर रही हैं।

स्टेशन मास्टर उमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शनिवार को करीब आठ से दस यात्री ट्रेन शिवपुरी से होकर गुजारी गईं। रविवार को भी चार ट्रेनें शिवपुरी से होकर निकलीं और सोमवार को तीन ट्रेनें शिवपुरी स्टेशन से होकर निकाली गईं हैं। इन ट्रेनों में युवा एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, निजामुद्दीन एक्सप्रेस आदि ट्रेनें शामिल हैं। ग्वालियर-गुना ट्रैक पर डायवर्ट की गईं इन ट्रेनों में डीजल इंजन लगाना पड़ रहा है। क्योंकि उक्त ट्रैक पर अभी इलेक्ट्रिफिकेशन नहीं है। इन सभी तरह की ट्रेनों में डीजल इंजन का इस्तेमाल होता है। गुर्जर आंदोलन की वजह से डायवर्ट की जा रहीं ट्रेनों के लिए ग्वालियर व गुना स्टेशन पर अतिरिक्त डीजल इंजनों की व्यवस्था रेलवे विभाग द्वारा की जा रही है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दूसरी ट्रेनों को शिवपुरी से होकर गुजारने से ग्वालियर-गुना ट्रैक पर नियमित चलने वाली ट्रेनों के समय पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

X
Shivpuri News - mp news gujjar agitation trains diverted on shivpuri guna route
COMMENT