विज्ञापन

इंसान से इंसान का हो भाईचारा: अंबालिका

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:51 AM IST

Shivpuri News - इंसान का इंसान से हो भाईचारा। यही पैगाम हमारा, यही संदेश हमारा। भजन की इस पंक्ति को सुना हिंदू मुस्लिम, सिक्ख,...

Shivpuri News - mp news human beings are human beings ambalika
  • comment
इंसान का इंसान से हो भाईचारा। यही पैगाम हमारा, यही संदेश हमारा। भजन की इस पंक्ति को सुना हिंदू मुस्लिम, सिक्ख, बोद्ध, जैन और पारसी सभी तो इस जग में भाईचारे के साथ निवास करते है। हमें अपने बीच आपसी सहिष्णुता के साथ प्रेम और भाईचारा इतना मजबूत होना चाहिए कि कभी हमारी एकता की शक्ति को कोई तोड़ न सके।

यह बात ठाकुर बाबा मंदिर पर शनिवार को महासत्संग आयोजन के दौरान सतपाल महाराज की शिष्या अंबालिका बाई मुख्य प्रवाचक ने कही। दोपहर 12 से 4 बजे तक आयोजित इस सत्संग में अन्य महात्मा उपस्थित थे। जिन्होंने धार्मिक भावना को जागृत करने के साथ ही भारतीय संस्कृति के प्रचार के साथ लोगों में यह भाव भी अपनत्व और प्यार बढ़ाने का संदेश दिया। साथ ही सत्संग का मनुष्य के जीवन में कितना महत्व है। यह भी बताया।

सत्संग के दौरान अंबालिका बाई प्रवचन देती हुई।

इनकी रही भागीदारी

आयोजन में मानव उत्थान सेवा समिति के सदस्य डॉक्टर बीके शर्मा, इंजीनियर महेश उपाध्याय, दिनेश राठौर, दुबे जी बाथम, राजेन्द्र सूर्यवंशी, डॉक्टर तुलाराम यादव, राजेंद्र सिंह सेंगर, मोहन राठौर, राजेश राठौर, शिवचरण राठौर आदि ने सभी धर्मप्रेमियों से सत्संग में शामिल हुए।

X
Shivpuri News - mp news human beings are human beings ambalika
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन