गांवों की किराना दुकानों पर बिक रही अवैध शराब

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:46 AM IST

Shivpuri News - राजा की मुढ़ैरी कस्बे सहित आस-पास के गांवों में इन दिनों शराब की अवैध बिक्री बड़े पैमाने पर हो रही है, जिससे गांवों...

Shivpuri News - mp news illegal liquor sold at village grocery stores
राजा की मुढ़ैरी कस्बे सहित आस-पास के गांवों में इन दिनों शराब की अवैध बिक्री बड़े पैमाने पर हो रही है, जिससे गांवों का माहौल खराब हो रहा है और लोग परेशान हो रहे हैं। पुलिस तथा आबकारी विभाग के ध्यान न देने का नतीजा है कि गांवों में कंजर व्हिस्की से लेकर देशी, विदेशी शराब तथा वियर तक टोले, मजरों की किराना दुकानों पर आसानी से उपलब्ध है। गांवों में शाम का मंजर देखने लायक होता है जहां इन शराब के अड्डों पर शराबियों की टोलियां खुले में बैठकर शराब की महफिलें सजाती नजर आती हैं। इस दौरान महिलाओं का गांव में निकलना मुश्किल हो जाता है। गांव के युवा वर्ग पर भी इसका खासा असर देखा जा सकता है।

गांव में किराने की दुकानों पर मिलती है देशी-विदेशी शराब : गांवों में शराब की बिक्री का हाल ये है कि किराने की दुकानों पर शराब बेची जा रही है। जहां कंजर व्हिस्की से लेकर देशी, विदेशी मदिरा तथा ठंडी वियर आसानी से उपलब्ध हो जाती है। हर छोटे बड़े गांव में दो चार दुकानें खुली आसानी से देखी जा सकती हैं।

शराब ठेकेदार द्वारा कमीशन पर दी जा रही दुकानें

गांव गांव बेची जा रही अवैध शराब के कारोबार से जुडे लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि दिनारा शराब ठेकेदार द्वारा दिनारा क्षेत्र के गांवों में अमानत राशि जमा कर लोगों को शराब बिक्री की अनुमति दी जाती है। ठेकेदार द्वारा अपने वाहन से ही गांव तक शराब पेटी उपलब्ध कराई जाती हैं। इस कार्य में ठेकेदार द्वारा अपने कमीशन की दुकान को पुलिस कार्रवाई से बचाने की गारंटी भी दी जाती है।

X
Shivpuri News - mp news illegal liquor sold at village grocery stores
COMMENT