आईटीबीपी जवान को मोबाइल और महिला को लौटाया पर्स

Shivpuri News - भले ही आज के दौर में लोग मोबाइल व पर्स जैसी कीमती वस्तुओं की लूटपाट करते हों, लेकिन आज भी ईमानदारी जिंदा है। ऐसा ही...

Dec 04, 2019, 09:30 AM IST
भले ही आज के दौर में लोग मोबाइल व पर्स जैसी कीमती वस्तुओं की लूटपाट करते हों, लेकिन आज भी ईमानदारी जिंदा है। ऐसा ही उदाहरण करैरा में दो ऑटो चालक ने मोबाइल व लेडी पर्स मिलने के बाद मालिकों का पता चलते ही लौटाकर ईमादारी की मिसाल प्रस्तुत की है। यह मिसाल ऑटो चालक सुरेश अहिरवार ने मोबाइल तो नीरज झा ने लेडी पर्स लौटाकर दिखाई है। गौरतलब यह है कि इन ऑटो चालकों के ऑटो में एक आईटीबीपी जवान से मोबाइल तो एक महिला से अपना पर्स छूट गया था। जिसकी सूचना मिलते ही इन्होंने उन्हें वापस लौटा दिया है।

आईटीबीपी जवान का मोबाइल व महिला को पर्स लौटाने में अहम भूमिका ऑटो यूनियन अध्यक्ष अध्यक्ष शैलू खान की रही। खान ने बताया कि बस स्टैंड से आईटीबीपी जाते समय एक जवान का आईफोन एप्पल कंपनी का ऑटो में छूट गया था। घर पहुंचने पर जवान को जब मोबाइल नहीं मिला तो लगभग डेढ़ घंटे बाद जवान सहायता केंद्र पर आया। उसने बताया कि उसका मोबाइल ऑटो में गिर गया है। जब जवान से टैक्सी चालक की कोई पहचान पूछी तो उसने यूनियन कोड 57 बताया जिस पर टेक्सी यूनियन के अध्यक्ष ने 57 नंबर वाली ऑटो चालक को फोन किया तो मोबाइल मिल गया। जिसे ऑटो चालक ने जवान को सौप दिया।

पार्वती को लौटाया पर्स : दूसरी घटना में पार्वती जाटव ग्राम कलोथरा का पर्स ऑटो छूट गया जिसमें नगदी भी राशि के अलावा अन्य सामान रखा हुआ था। इस पर्स को भी संबंधित ऑटो चालक ने महिला को लौटा दिया। इस दौरान ऑटो यूनियन अध्यक्ष शैलू खान, नियामत खान, राजू कुशवाह, अकिल खान, मोनू बैस, शिव कुमार, विजय कुशवाह, राहुल साहू, रामसिंह रजक, सिकंदर खान, इरसाद चाचा, बाबूलाल केवट, सोनू दाऊ, असफाक खान, एरॉका सोनी आदि मौजूद थे।

करैरा में महिला को पर्स लौटाता ऑटो चालक। दूसरे चित्र में आईटीबीपी जवान को मोबाइल लौटाता ऑटो चालक।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना