--Advertisement--

आईटीबीपी जवानों दिया बेटी बचाने का संदेश

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:45 AM IST

Shivpuri News - बेटियां शक्ति और समृद्धि का आधार होती है।बेटियों की शिक्षा और सुरक्षा पर सामाजिक विकास निर्भर करता है।यदि...

Shivpuri News - mp news itbp seals delivered daughter message
बेटियां शक्ति और समृद्धि का आधार होती है।बेटियों की शिक्षा और सुरक्षा पर सामाजिक विकास निर्भर करता है।यदि बेटियां शिक्षित और सुरक्षित हो जाएं तथा महिलाएं हिंसा मुक्त हो जाएं तो सामाजिक विकास स्वत:ही दिखने लग जायेगा। यह बात महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आईटीबीपी परिसर में आयोजित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के अंतर्गत डॉ सुषमा शुक्ला ने कही।

उन्होने कहा कि बेटी असुरक्षा के कारण शिक्षा से वंचित है।बाजार,स्कूल,कॉलेज,दफ्तर, मंदिर यहां तक कि बेटियां घरों में भी महफूज नहीं है।यह बेहद चिंतनीय स्थिति है।इस दौरान कार्यक्रम में अधिकारी एवं जवानों ने परिवार सहित चित्रकला प्रतियोगिता में भी भाग लिया।चित्रों के माध्यम से उन्होंने बेटियों के प्रति अपने विचारों की अभिव्यक्ति किये।कुछ महिलाओं ने बेहद आकर्षक चित्रकारी के माध्यम से महिलाओं के दर्द का चित्रण कर उन्हें शिक्षित करने का संदेश दिया। महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक संचालक आकाश अग्रवाल ने योजना के उद्देश्यों के साथ शासन की योजनाओं एवं कानूनों के विषय मे जानकारी देते हुए बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का आव्हान किया।कार्यक्रम में बाल संरक्षण अधिकारी राघवेंद्र शर्मा,सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र दांगी, आउटरीच कार्यकर्ता मनीष शर्मा भी मौजूद थे।

X
Shivpuri News - mp news itbp seals delivered daughter message
Astrology

Recommended

Click to listen..