एनटीपीसी कॉलेज: जुलाई-अगस्त से शुरू हो सकेंगी कक्षाएं

Shivpuri News - एनटीपीसी कॉलेज में एकेडमिक सत्र 19-20 से शुरू होने की उम्मीद भास्कर संवाददाता|शिवपुरी सतनवाड़ा के पास एनटीपीसी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:15 AM IST
Shivpuri News - mp news ntpc college classes to be started from july august
एनटीपीसी कॉलेज में एकेडमिक सत्र 19-20 से शुरू होने की उम्मीद

भास्कर संवाददाता|शिवपुरी

सतनवाड़ा के पास एनटीपीसी कॉलेज बनकर तैयार है। यहां जुलाई-अगस्त से कक्षाएं शुरू होने के आसार हैं। कॉलेज शुरू करने के लिए पहले एआईसीटीई (ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन) की टीम निरीक्षण करेगी। एनबीसीसी लिमिटेड के परियोजना प्रबंधक ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि कॉलेज जल्द शुरू हो इसलिए दल इसी महीने निरीक्षण करने आ सकता है। सबकुछ ठीक रहा तो स्वीकृति मिलने के साथ ही एकेडमिक सत्र 2019-20 के तहत छात्र जुलाई-अगस्त से दाखिला ले सकेंगे।

बता दें कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र में मंत्री रहते कॅालेज की आधारशिला रखी थी।

एनटीपीसी और मप्र के सरकार के साथ हुए एमओयू के बाद अब इस कॉलेज का संचालन राजीव गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी के माध्यम से होगा। एआईसीटीई से अनुमति मिलते ही यहां पर एनटीपीसी कॉलेज में चार ब्रांच कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, मैकनिकल इंजीनियरिंग की क्लासेस शुरू होंगी। हर क्लासेस में 60-60 सीटें रहेंगी। कॉलेज हॉस्टल में गर्ल्स के लिए 250 सीट और बॉयस के लिए 258 सीटें रहेंगी। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि इस क्षेत्र को एज्युकेशन हब बनाने के लिए शिवपुरी में इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज खुलवाए हैं।

X
Shivpuri News - mp news ntpc college classes to be started from july august
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना