बसों की छत पर बैठाकर कराया जा रहा सफर यात्रियों की जान खतरे में

Shivpuri News - करैरा-खोड़, पिछोर मार्ग पर दौड़ रही यात्रियों को छत पर बैठाकर कराई जा रही है यात्रा शिवपुरी झांसी नेशनल हाईवे...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST
Krera News - mp news passengers traveling on the roof of buses are in danger of life

करैरा-खोड़, पिछोर मार्ग पर दौड़ रही यात्रियों को छत पर बैठाकर कराई जा रही है यात्रा

शिवपुरी झांसी नेशनल हाईवे सिरसौद चौराहे से जोड़े पिछोर, खोड, चंदेरी मार्ग पर इन दिनों बस संचालकों द्वारा यात्रियों को छत पर बैठाकर सफर कराया जा रहा है, जो कि हमेशा सड़क दुर्घटना को न्योता दे रहा है। गौरतलब यह है कि प्रशासन के ढीले रवैया के चलते बस संचालकों के हौसले बुलंद बने हुए हैं। हौसले इतने बुलंद हंै कि प्रशासन से बेखौफ होकर खोड़, पिछोर, चंदेरी, खनियांधाना जाने वाली बस, ऑटो, सड़क पर दिन दहाड़े थानों के आगे से गुजर रही हैं। इतना ही नहीं ये सब होने के बाद भी प्रशासनिक जिम्मेदार आंखों पर काला चश्मा चढ़ाए बैठे हैं। वहीं पूर्व में सिरसौद से पिछोर की ओर जा रही यशराज बस की स्टेयरिंग फेल होने के कारण बस पलट गई थी। इसमें एक दर्जन से अधिक यात्री भी घायल हुए थे।

पूर्व में ओवर लोडिंग से हो चुके हैं हादसे, हो चुकी है मौत: वहीं दूसरी ओर नेशनल हाईवे पर दौड़ रहे ओवरलोड ऑटो पलटने से एक मासूम की मौत भी चुकी है। इतना ही नहीं ओवर लोड को लेकर पिछले लगभग एक वर्ष के भीतर एक दर्जन से अधिक सड़क हादसे हुए हंै। फिर भी प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों का ओवर लोड वाहनों की ओर ध्यान नहीं है यह बात समझ से परे है। इतना ही नहीं अगर प्रशासन के जिम्मेदार ओवर लोड वाहनों पर ढीलपाेल रही तो किसी दिन सिरसौद से पिछोर मार्ग पर कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। वहीं साथ ही बस संचालक मजबूर यात्रियों से 30 किमी के सफर में मनमाना किराया वसूल रहे हैं।

करैरा- खोड़, पिछोर मार्ग पर दौड़ रही बसों की छत पर बैठे यात्री।

X
Krera News - mp news passengers traveling on the roof of buses are in danger of life
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना