तहसीलदार हड़ताल पर लोगों के अटके काम

Shivpuri News - तहसील कार्यालय के बाहर बैठे लोग। भास्कर संवाददाता|शिवपुरी ग्रेड पे बढ़ाने तथा प्रमोशन नियम एक जैसे लागू करने...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:21 AM IST
Shivpuri News - mp news people stuck on tehsildar strike
तहसील कार्यालय के बाहर बैठे लोग।

भास्कर संवाददाता|शिवपुरी

ग्रेड पे बढ़ाने तथा प्रमोशन नियम एक जैसे लागू करने समेत नायब तहसीलदारों को वाहन उपलब्ध कराने की मांग को लेकर तहसीलदार व नायब तहसीलदार गुरुवार से हड़ताल पर हैं। शुक्रवार को भी वह हड़ताल पर रहे इस कारण तहसीलदार कोर्ट में नहीं बैठे। जिसके चलते कई राजस्व विभाग के काम प्रभावित हुए।

शिवपुरी तहसीलदार भूपेंद्र कुशवाहा ने बताया कि हड़ताल का आह्वान मध्यप्रदेश राजस्व अधिकारी कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ ने किया है। उन्होंने कहा कि अभी 13 अक्टूबर तक जिले के कोई भी तहसीलदार न तो कोर्ट में बैठेंगे और न ही कोई काम करेंगे।उन्होंने कहा कि अगर जल्दी ही हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं तो इसके बाद आगे की रणनीति के अनुसार काम करेंगे।

संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि हमारे हड़ताल पर रहने से राजस्व विभाग के नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा, जनसुनवाई और लोकसेवा गारंटी सहित कई काम प्रभावित होंगे।उन्होंने बताया कि इस संबंध में बुधवार 9 अक्टूबर को एडीएम को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें सामूहिक रूप से अवकाश लेने की बात कही गई थी।

कुशवाह ने कहा कि वेतनमान कम व प्रमोशन में दाेयम दर्जे की नीति लागू होने से तहसीलदार व नायब तहसीलदार अन्य विभागों के अधिकारियों पर प्रशासनिक नियंत्रण बनाने में खुद काे सक्षम महसूस नहीं कर रहे हैं।

X
Shivpuri News - mp news people stuck on tehsildar strike
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना