पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Krera News Mp News Sarpanch Provided Munadi Support Public Curfew Treatment Against Corona

सरपंच ने कराई मुनादी, जनता कर्फ्यू का करें समर्थन, कोरोना से बचाव ही उपचार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चौरासी क्षेत्रीय गहोई सभा व व्यापार मंडल ने बैठक कर लिया जनता कर्फ्यू का समर्थन करने का ऐलान

कोरोना वायरस को लेकर भारत में हाई अलर्ट हो गया है इसके चलते कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के साथ होने वाली सभी रेलवे, एसएससी की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई हैं। इसके चलते 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाया गया है। इसमें लोगों को घर से बाहर नहीं निकलना हैं इसके लिए करैरा आदर्श ग्राम सिरसौद की एक महिला सरपंच रामलली-अतरसिंह लोधी ने लाउड स्पीकर लगाकर गांव व चौक चौराहों से होते हुए लोगों तक कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री का संदेश पहुंचाया गया। साथ ही बताया कि जनता कर्फ्यू का समर्थन करने अपने घर से न निकलने की अपील की है। साथ ही कहा जनता कर्फ्यू का करें समर्थन करे क्यों कि कोरोना लाइलाज है बचाव ही उपचार है।

भौंती: विश्व स्तरीय महामारी बन चुकी कोरोना वायरस को भारत से बचाने के लिए सरकार पूरा प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राष्ट्र को दिए संबोधन में इस महामारी से निजात पाने के लिए भारत के लोगों से जनता कर्फ्यू का अनुरोध किया गया है। इसके समर्थन में देश की कई सामाजिक व व्यापारिक संस्थाओं ने भी अपने सदस्यों से अनुरोध किया है कि जनता कर्फ्यू में अपना सहयोग कर राष्ट्र धर्म का पालन करें। चौरासी क्षेत्रीय गहोई सभा के अध्यक्ष शिवशंकर सेठ ने बताया कि हमारी संस्था द्वारा निर्णय लिया गया है कि हमारे 23 पंचायतों 3 हजार परिवार समर्थन करेंगे तथा 22 मार्च को घर से बाहर नहीं निकलेंगे। हमने अपनी पंचायतों के अध्यक्ष मंत्रियों से संपर्क कर समर्थन की बात कही है। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की युवा इकाई के जिलाध्यक्ष दिवाकर अग्रवाल ने भी नवयुवकों से जनता कर्फ्यू के समर्थन में अपने घर पर रहने का संकल्प दिलाया।

भौंती व्यापार मंडल ने भी समर्थन किया: भौंती के व्यापार मंडल अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार यह कार्य अपने परिवार सहित देश की जनता की सुरक्षा के लिए आवश्यक है। भले ही हमारा व्यापार मार्जिन कम हो जाबे पर देशहित में जनता कर्फ्यू का समर्थन करना चाहिए। इसीलिए हमारे सभी व्यापारी भाई इसका पूर्ण समर्थन करेंगे।

पिछोर: अपने- आपको घर में सुरक्षित रखें, साफ-सफाई का ध्यान रखें, हाथों को वार-वार साबुन से धोंए, भीड़ भाड़ से बचें, जरूरत हो तभी किसी पार्टी समारोह में जाए यह सुझाव ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. संजीव वर्मा ने लोगों को शनिवार को दिए। साथ ही लोगों से कहा कि किसी भी सलाह के लिए मेरे से संपर्क कर संकेत है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। संदिग्ध मरीजों का अलग से रिकार्ड संधारित किया जा रहा है। आपातकालीन वार्ड तैयार किया गया है, लोगों को डरने की जरूरत नहीं है अख्तियार वरतें।

जनता कर्फ्यू में रहेगा बाजर बंद : नगर में बस स्टैंड, डाक बंगला, रेंज मार्केट आदि मार्केट बंद रहेंगे, मात्र मेडिकल स्टोर खुलेंगे, बाजार बंद को लेकर सर्राफा बाजार संघ अध्यक्ष अनिल सोनी, किराना व्यापार संघ अध्यक्ष कृष्णकांत छिरौल्या तथा गल्ला व्यापार संघ अध्यक्ष कैलाश नारायण डेंगरे ने कोरोना से सुरक्षा हुए दुकानदारों को बाजार बंद रखते की बात कही है।

सिरसौद में मुनादी करती महिला सरपंच।
खबरें और भी हैं...