सीवर प्रोजेक्ट की पोकलेन मशीन से जबरन तोड़ी पाइप लाइन, 80 हजार लाेगाें काे नहीं मिला पानी

Shivpuri News - माधव लेक (घसारही) से शिवपुरी शहर की करीब 80 हजार की आबादी को पानी की सप्लाई होता है। लेकिन करबला पुल के पास तिकोनिया...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Shivpuri News - mp news sewer project forcibly smashed pipeline from poklan machine 80 thousand lanes did not get water
माधव लेक (घसारही) से शिवपुरी शहर की करीब 80 हजार की आबादी को पानी की सप्लाई होता है। लेकिन करबला पुल के पास तिकोनिया पार्क में गुरुवार को 16 इंच रॉ-वाटर पाइप लाइन के फूट जाने से शहर में 50 लाख लीटर पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। तिकोनिया पार्क में पोकलेन मशीन के आने-जाने के निशान मिले और समझते देर नहीं लगी कि पोकलेन से पाइप लाइन जानबूझकर तोड़ी गई है। पुल पार दूसरी तरफ पोकलेन मशीन खड़ी छोड़कर चालक व हेल्पर भाग गए। मामले की सूचना पर नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और सीएमओ केके पटेरिया अमले के साथ मौके पर पहुंचे। सीएमओ ने फिजीकल थाने में सीवर प्रोजेक्ट का काम करा रहे ठेकेदार के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करा दी है। मामले में पुलिस ठेकेदार के लोगाें को बुलाकर पूछताछ कर रही है। अध्यक्ष व सीएमओ का कहना है कि सीवर प्रोजेक्ट का काम करबला पुल के तिकोनिया पार्क में नहीं चल रहा। फिर भी जानबूझकर पोकलेन मशीन लाई गई और सप्लाई लाइन तोड़ दी। पाइप लाइन तोड़ने के पीछे नगर पालिका किसी की साजिश बता रही है।

जानकारी के अनुसार बाणगंगा फिल्टर प्लांट के लिए घसारही पंप हाउस से हर दिन की तरह रॉ-वाटर पानी छोड़ा जा रहा था। सुबह 10 बजे अचानक फिल्टर प्लांट पर पानी आना बंद हो गया। लाइन फूटने की आशंका के चलते कर्मचारी पार्क सीमा से होते हुए करवाला की ओर पहुंचे। यहां तिकोनिया पार्क के अंदर पानी फैला दिखाई दिया। अंदर पहुंचे तो पाइप फूटा पड़ा था। साथ ही पोकलेन मशीन के आने-जाने के निशान भी नजर आए। मामले की सूचना पर नगर पालिका अध्यक्ष और सीएमओ मौके पर पहुंच गए। मौका मुआयना कर मामले की तुरंत फिजीकल पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने ठेकेदार के लोगों और पोकलेन मशीन चलाने वाले चालक व हेल्पर को थाने बुलवाया है।

सईसपुरा और फिजिकल क्षेत्र में सप्लाई नहीं हुई, मोतीबाबा टंकी भी नहीं भरी

बाणगंगा फिल्टर प्लांट से गुरुवार को फिजिकल संपवेल से सप्लाई का दिन था। लेकिन पाइप लाइन फूट जाने की वजह से सईसपुरा और फिजीकल क्षेत्र में पानी की सप्लाई नहीं की जा सकी। इसके अलावा रात में 16 लाख लीटर क्षमता की मोतीबाबा टंकी भी भरी जाना थी। शुक्रवार को टंकी से पूरी तरह सप्लाई नहीं हो पाएगी।

एफआईआर के लिए सीएमओ ने सीवर प्रोजेक्ट ठेकेदार की थाने में शिकायत की, पुलिस पूछताछ में जुटी

करबला क्षेत्र में टूटी माधव लेक से आने वाली पानी की मेन लाइन,जिससे शहर में होती है पानी सप्लाई।

पाइप लाइन जुड़ी तो आज पुरानी शिवपुरी में सीधे सप्लाई होगी

तिकोनिया पार्क में फूटी पाइप लाइन को जोड़ने का काम शाम से नगर पालिका ने शुरू करा दिया है। यदि रात में पाइप लाइन जुड़ जाएगी तो पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में बाणगंगा फिल्टर प्लांट से सीधे सप्लाई की जाएगी। क्योंकि शुक्रवार को पुरानी शिवपुरी क्षेत्र का दिन है। इसके बाद शनिवार को कोर्ट रोड, सब्जी मंड, नई की बगिया, हाथीखना, चौपड़ा, राठौर मौहल्ले में भी सप्लाई होना है।

पार्क में पोकलेन मशीन ले जाने का कोई औचित्य ही नहीं, यह साजिश है


जबरन पोकलेन मशीन ले गए, थाने में शिकायत दर्ज करा दी है


X
Shivpuri News - mp news sewer project forcibly smashed pipeline from poklan machine 80 thousand lanes did not get water
COMMENT