• Hindi News
  • Mp
  • Shivpuri
  • Shivpuri News mp news the more we are aware the better we will be able to give for the society bindu

जितना हम सजग होंगे, समाज के लिए उतना ही बेहतर दे सकेंगे: बिंदू

Shivpuri News - उभरते हुए भारत में युवाओं की भूमिका विषय पर निबंध प्रतियोगिता हुई भास्कर संवाददाता|शिवपुरी जितना हम सजग...

Jan 16, 2020, 09:30 AM IST
Shivpuri News - mp news the more we are aware the better we will be able to give for the society bindu
उभरते हुए भारत में युवाओं की भूमिका विषय पर निबंध प्रतियोगिता हुई

भास्कर संवाददाता|शिवपुरी

जितना हम सजग होंगे समाज के लिए उतना ही बेहतर दे सकेंगे। समाज को बेहतर देने के लिए अपना मन पवित्र करना पड़ेगा। जब तक हम समाज को बेहतर बनाने का सपना नहीं संजोएंगे तब तक हम कैसे अपने आपको उस दिशा में आगे ले जाने के लिए अग्रसर होंगे। यह बात उभरते हुए भारत में युवाओं की भूमिका विषय पर नेहरू युवा केंद्र द्वारा शहर के बाल शिक्षा निकेतन में आयोजित हुई निबंध प्रतियोगिता में शिक्षाविद बिंदू छिब्बर ने कही।

उन्होने युवाओं से आह्वान किया कि वह हर क्षेत्र में अग्रसर हो। राष्ट्रीय युवा सप्ताह के अंतर्गत सहभागिता दिवस में निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।सौरभ भार्गव एनवाई वी ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता एवं चित्रकला प्रतियोगिता में उभरते हुए भारत में युवाओं की भूमिका विषय पर निबंध प्रतियोगिता रखी गई एवं चित्रकला प्रतियोगिता का विषय स्वच्छ भारत एवं फिट इंडिया रखा गया। इस दौरान स्वामी विवेकानंद का जीवन युवाओं के लिए आदर्श है और युवाओं को स्वामी विवेकानंद को अवश्य पढ़ना चाहिए। 12 जनवरी से 19 जनवरी तक युवा सप्ताह के अंतर्गत कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

X
Shivpuri News - mp news the more we are aware the better we will be able to give for the society bindu
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना