• Hindi News
  • Mp
  • Shivpuri
  • Dinara News mp news there is no other brother in this world who loves and loves india maharaj

भरत जैसा प्रेम रखने, करने वाला इस संसार में दूसरा कोई भाई नहीं : महाराज

Shivpuri News - संगीतमयी श्री रामकथा में उमड़ रही है श्रद्धालुओं भीड़ ग्राम दिनारा दबरा में खेड़ापति सरकार मंदिर पर चल रही...

Feb 10, 2020, 07:20 AM IST
Dinara News - mp news there is no other brother in this world who loves and loves india maharaj

संगीतमयी श्री रामकथा में उमड़ रही है श्रद्धालुओं भीड़

ग्राम दिनारा दबरा में खेड़ापति सरकार मंदिर पर चल रही संगीतमयी श्री रामकथा में रविवार को कथावाचक बाल संत शाश्वत महाराज ने प्रभु श्रीराम और भरत मिलन का रोचक वर्णन किया। उन्होंने कहा कि जब भरत प्रभु श्रीराम से अयोध्या वापस चलने का आग्रह करते हैं। तब प्रभु श्रीराम उन्हें विनम्र भाव से वापस भेज देते हैं। उन्होंने श्रीराम के प्रति भरत के प्रेम का प्रसंग सुनाते हुए कहा कि भाई के प्रति ऐसा प्रेम रखने करने वाला इस संसार में दूसरा कोई नहीं है।

शाश्वत महाराज ने कहा कि इस पर भगवान श्रीराम ने उन्हें समझाया कि वह पिता दशरथ की आज्ञा पाकर 14 वर्ष के वनवास पर आए हैं। इससे पूर्व वह अपने राज्य वापस नहीं जा सकते। भरत के बार-बार कहने पर भगवान राम ने अपनी चरण पादुका भरत को सौंपी। भरत ने भगवान राम की चरण पादुका लेकर अयोध्या वापस आकर राजगद्दी पर रख दी। राम-भरत मिलन की लीला देखकर दर्शक सुनकर मन में विचार करने पर विवश हो गए।

आज का इंसान तृष्णा से पराजित होकर जी रहा है नारकीय जीवन

महाराज ने कहा आज का इंसान तृष्णा से पराजित होकर नरकीय जीवन भोग रहा है। संसार का जो भी जीव तृष्णा से मुक्त है। जीव की तृष्णा ही दुखों का कारण बन रही है। कथा के बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया। मुख्य यजमान लक्ष्मण सिंह यादव और उनके भाई रमेश चंद्र यादव, वीरेंद्र यादव, बलवीर यादव एवं मंदिर पुजारी महेंद्र पाठक, सचिंद्र यादव, धर्मेंद्र यादव, आलोक यादव, शिशुपाल, रामपाल मौजूद थे।

X
Dinara News - mp news there is no other brother in this world who loves and loves india maharaj

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना