जब तक अहंकार का गलन नहीं होगा तब तक पाप से विरक्ति नहीं मिलेगी

Shivpuri News - वांसपूज्य जिनालय में चल रहे धार्मिक प्रशिक्षण शिविर में प्रजल और नन्हे भैया ने दिए धार्मिक संस्कार भास्कर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Shivpuri News - mp news unless the ego gets dissolved then sin will not get disturbed
वांसपूज्य जिनालय में चल रहे धार्मिक प्रशिक्षण शिविर में प्रजल और नन्हे भैया ने दिए धार्मिक संस्कार

भास्कर संवाददाता |शिवपुरी

जब तक अहंकार का गलन नहीं होगा तब तक पाप से विरक्ति कैसे होगी। मान-अभिमान में ही फूलकर व्यक्ति खुद को खो देता है और यह भी भूल जाता है जब रावण का अहंकार नहीं रहा तो तुम किस खेत की मूली हो। ऐसे में हम अपने अंदर मृदुलता प्रकट करने के लिए उत्तम मार्दव धर्म का पालन करें। यह बात वांसपूज्य जिनालय में चल रहे धार्मिक प्रशिक्षण शिविर में विद्वान प्रजल और नन्हे भैया ने गुरुवार सुबह धार्मिक संस्कार प्रदान करते हुए कही।

16 जून तक आयोजित होने वाले इस शिविर में बच्चों और युवाओं के साथ प्रौढ़ को भी ज्ञान की बातें सिखाकर उनको धर्म से जोड़ा जा रहा है। इस दौरान युवा विद्वान प्रजल और नन्हे भैया ने धार्मिक संस्कार देते हुए कहा कि धर्म की शरण लेकर हमें जो दस द्वार धर्म के बताए गए हैं उनको समझना चाहिए और एक-एक धर्म को अपने अंदर प्रकटीकरण की योग्यता लाना चाहिए तब हमारे जीवन में धर्म का प्रकटीकरण होगा। और हम अपनी दृष्टि को निर्मल बना सकेंगे। इसलिए हमें धर्म कार्यों में सदैव आगे रहना चाहिए और जहां तक हो सके धर्म कार्य करते रहना चाहिए। इस दौरान कई महिलाएं,बुजुर्ग और बच्चों की भागीदारी शिविर के दौरान मंदिर में रही।

X
Shivpuri News - mp news unless the ego gets dissolved then sin will not get disturbed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना