वेलेंटाइन-डे: गिफ्ट की देने बजाय दंपतियों ने रक्तदान किया

Shivpuri News - वेलेंटाइन-डे पर दंपतियों ने एक दूसरे को गिफ्ट न देकर ब्लड बैंक पहुंच रक्तदान किया। क्योंकि 14 फरवरी का दिन पुलवामा...

Feb 15, 2020, 09:30 AM IST
Shivpuri News - mp news valentine39s day couples donate blood instead of giving gifts

वेलेंटाइन-डे पर दंपतियों ने एक दूसरे को गिफ्ट न देकर ब्लड बैंक पहुंच रक्तदान किया। क्योंकि 14 फरवरी का दिन पुलवामा शहीदों को याद करने का दिन था और देश की रक्षा के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले सैनिकों की याद में हम क्यों न रक्तदान कर अपना कर्तव्य निभाएं। इस संकल्प के साथ नवकार सेवा संस्था की महिला पदाधिकारी और सदस्यों ने मिलकर 36 यूनिट रक्तदान किया। खास बात यह रही कि इस दौरान तीन ऐसे दंपत्ति भी थे, जिन्होंने इस अभियान में अपनी भागीदारी की।

जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक परिसर में शुक्रवार सुबह 10 बजे नवकार सेवा संस्था की महिला पदाधिकारी और सदस्य पहुंची और एक-एक कर रक्तदान की पहल शुरू कर दी। दरअसल महिलाओं के इस संगठन पदाधिकारियों ने बैठक के दौरान निर्णय लिया था कि वह पुलवामा शहीदों की याद में रक्तदान करेंगी। आम तौर पर पुरुष संगठन तो यह गतिविधि करते आए हैं। पर पहली बार महिला संगठन ने महिलाओं को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करने यह पहल की। आयोजन का सकारात्मक पक्ष यह है कि हर उम्र वर्ग का प्रतिनिधित्व इस संगठन में है। जिनमें से अधिकांश महिलाओं ने ब्लड बैंक में उपस्थित रहकर रक्तदान किया। ब्लड बैंक परिसर में जब पति पंकज भांड़ावत को 28वीं बार रक्तदान करते देखा तो प|ी सोनम ने भी रक्तदान की बात कही और उन्होंने एक यूनिट रक्तदान किया। इसी तरह से समाजसेवी सिंकी सांखला, उनकी प|ी और संस्था सचिव अरुणा सांखला ने रक्तदान किया। इनके बाद हर्षित- रिचा सांड ने भी संयुक्त रूप से रक्तदान किया। कुल मिलाकर इन दंपतियों के साथ कुल 36 यूनिट रक्तदान हुआ।

शहीदों को याद करने का दिन है


इन्होंने किया रक्तदान

संस्था अध्यक्ष नीलम नाहटा, सचिव अरुणा सांखला, कोषाध्यक्ष साधना पारख, सुनीता जैन, ललिता धारीवाल, निधि सांखला, संजय जैन, सोनाली सांखला, राजीव नाहटा, नीना नाहटा, मधु जैन, कृतिका नाहटा, कुलदीप जैन, सोनम भांड़ावत, गरिमा जैन, रिचा, रेखा नाहटा, अजय सांखला, संदीप पारख, संदीप नाहटा, रेखा जैन, श्वेता छाजेड़, हर्षित दीक्षित और मोनिका कोचेटा के नाम शामिल हैं।

X
Shivpuri News - mp news valentine39s day couples donate blood instead of giving gifts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना