पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पौधा रोपकर आचार्य से मांगा विद्या का वरदान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धर्म और जीवन संचालन के स्थायी संस्कार देने वाले आचार्य विद्यासागर महाराज के 52 वे दीक्षा महोत्सव के अवसर पर अतिशय क्षेत्र नौगजा सेसई पर वृहद पौधरोपण का आयोजन हुआ। जिसमें ट्रस्ट कमेटी के पदाधिकारियों ने संयुक्त रुप से 52 पौधों का रोपण कर इनकी देखभाल और इन्हें संरक्षित करने का संकल्प लिया।

आयोजन समिति के महामंत्री चौधरी देवेंद्र जैन ने बताया कि संपूर्ण विश्व में आचार्य विद्यासागर महाराज के प्रति लोगों में वृहद आस्था है। और कई सैकड़ा लोगों ने संसार से नाता तोड़कर संयम का मार्ग उनसे अपनाया है और हजारों लोगों ने उनसे जीवन जीने की कला और संस्कार सीखे है इसीलिए उनके दीक्षा दिवस की स्मृति में यह आयोजन किया गया जिससे न केवल हम पर्यावरण को सहेजेंगे वरन इन पौधों से हम अपने आसपास के वातावरण को भी लंबे अर्से तक निर्मल रख सकेंगें। इस आयोजन में जहां सेसई जी अतिशय क्षेत्र के समस्त पदाधिकारियों के साथ शिवपुरी एवं कोलारस समाज के महिला एवं पुरुषों ने भाग लिया। जिसमें शिवपुरी से चंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर से वीर महिला मंडल की भी महती भूमिका रही।

इस अवसर पर डीके जैन,पदम चंद जैन, राजाराम जैन, शांतिलाल जैन सेसई, पंकज जैन,सूर्य कुमार जैन एडवोकेट, रमेश चंद जैन, उमेश जैन कोलारस, अजित जैन, सतीश चंद जैन, दिनेश मंगल कल्लू, दिलीप खेरोना, अतुल जैन, अरविंद करेरा, निर्मल सिरसौद, महिला मंडल की कल्पना जैन, शिमला जैन, निर्मला चौधरी,मोनिका, मंगेश, रेखा एक्सिस बैंक, शीला जैन के साथ विभिन्न गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

अशोक, हरश्रृंगार, गुलमोहर, अर्जुन, विद्या के पौधे रोपे

इस अवसर पर पूरे परिसर में अशोक, हरशृंगार, गुलमोहर, अर्जुन, मिलिट्री, विद्या, आम, नीम, जामुन, आदि के पौधों के साथ विभिन्न प्रजातियों के बीज बॉल भी क्षेत्र में रोपित किए। साथ ही क्षेत्र के विकास के लिए अतिशय क्षेत्र ट्रस्ट कमेटी की मीटिंग का आयोजन भी किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें