सुरक्षा के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है: राघवेंद्र

Shivpuri News - सुरक्षा के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है। यह सतर्कता केवल बाहरी लोगों से ही नहीं, बल्कि नजदीकी लोगों से ज्यादा जरूरत...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:20 AM IST
Shivpuri News - mp news vigilance is very important for security raghavendra
सुरक्षा के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है। यह सतर्कता केवल बाहरी लोगों से ही नहीं, बल्कि नजदीकी लोगों से ज्यादा जरूरत है। बाल यौन शोषण के आंकड़े बताते है कि 94 प्रतिशत अपराधी बालक- बालिकाओं के भरोसेमंद लोग थे। इसलिए सतर्क रहिए। यह बात शासकीय माध्यमिक विद्यालय सिंह निवास में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाल संरक्षण अधिकारी राघवेन्द्र शर्मा ने कही।

उन्होने कहा कि आज बच्चों को बाहरी लोगों के साथ साथ अपने नजदीकी लोगों से सतर्क रहने की सबसे ज्यादा जरूरत है,क्योंकि यही वो लोग है जो यह जानते है कि आप उनकी हरकतों का विरोध नहीं करेंगी। इसीलिए यही लोग आपको निशाना बनाते हैं। आपको 24 घंटे जागरूक रहने की आवश्यकता है। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता जितेन्द्र दांगी ने बाल विवाह के दुष्प्रभावों से परिचित कराते हुए बाल विवाह का विरोध करने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा कि यदि आपको 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों से संबंधित कोई भी समस्या हो तो चाइल्ड लाइन नम्बर 1098 पर सूचना दे सकते हैं। विभाग की पर्यवेक्षक तृप्ति श्रीवास्तव ने किशोरियों को एनीमिया से बचाव के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि किशोरावस्था में खून की कमी को दूर करने के लिये पर्याप्त पोषकतत्व युक्त भोजन करें एवं आयरन की गोलियों का सेवन करें।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं अन्य शिक्षक एवं शिक्षिकाएं तथा परहित सामाजिक संस्था के परियोजना अधिकारी प्रदीप सिंह तोमर, क्लस्टर समन्वयक अमृत लाल प्रजापति,आरती रावत मौजूद रहे।

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर स्कूल में बालिकाओं को सुझाव दिए

X
Shivpuri News - mp news vigilance is very important for security raghavendra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना