• Hindi News
  • Mp
  • Shivpuri
  • Krera News mp news without safety equipment laborer working on 200 feet high water tank fell died

बिना सुरक्षा उपकरण 200 फीट ऊंची पानी की टंकी पर काम कर रहा मजदूर गिरा, मौत

Shivpuri News - करैरा में नगर परिषद दफ्तर के सामने बन रही पानी की टंकी नगर परिषद दफ्तर के सामने शुक्रवार को 200 फीट ऊंची...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST
Krera News - mp news without safety equipment laborer working on 200 feet high water tank fell died

करैरा में नगर परिषद दफ्तर के सामने बन रही पानी की टंकी

नगर परिषद दफ्तर के सामने शुक्रवार को 200 फीट ऊंची निर्माणाधीन टंकी से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई है। बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के मजदूर टंकी पर चढ़कर काम कर रहा था। दूसरे मजदूरों को भी ठेकेदार द्वारा सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराए गए। टंकी से जमीन पर गिरने से मजदूर की जान चली गई है।

राजस्थान का रहने वाला मजदूर पप्पूराम (31) पुत्र हरिराम शुक्रवार की दोपहर टंकी से नीचे गिर गया। सिर के बल गिरने से पप्पूराम को गंभीर चोट आने से मौत हो गई। मौके पर मौजूद दूसरे मजदूरों के पास कोई सुरक्षा उपकरण नहीं थे। जिससे पता चला कि बिना सेफ्टी बेल्ट और हेलमेट के पप्पू टंकी पर चढ़कर काम कर रहा था। यही सुरक्षा उपकरण हाेते तो पप्पूराम की जान बच सकती थी। मजदूर ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। बता दें कि करैरा नगर में चार नई टंकियों का निर्माण चल रहा है। यह काम पिछले साल ही पूरा होना था। लेकिन काम समय पर पूरा नहीं हो पाया है। वर्तमान में 70% ही काम हो सका है।

आधा घंटे तक एंबुलेंस नहीं आई, शॉल में टांगकर रोड तक लाए: टंकी का निर्माण नगर परिषद के सामने चल रहा है। नगर परिषद के अधिकारी बाहर नहीं निकले। घटना के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने एंबुलेंस बुलवाने के लिए फोन लगाए। आधा घंटे बाद कोई वाहन नहीं आया तो चार लोग शॉल में उठाकर पप्पूराम को 20 कदम दूर रोड तक लाए। यहां नायब तहसीलदार की गाड़ी से मजदूर को अस्पताल पहुंचाया। करैरा से जिला अस्पताल शिवपुरी रेफर कर दिया। शिवपुरी आने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

एंबुलेंस न आने पर कपड़े के सहारे घायल को ले जाते हुए।

X
Krera News - mp news without safety equipment laborer working on 200 feet high water tank fell died

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना