--Advertisement--

स्वागत खर्च बचाकर उस पैसे से करें समाजसेवा

फिजूल खर्ची पर रोक लगाएं,खासतौर पर फूल मालाओं पर ही प्रति कार्यक्रम 5 हजार रुपए से अधिक का खर्चा अक्सर कार्यक्रमों...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:26 AM IST
Shivpuri - स्वागत खर्च बचाकर उस पैसे से करें समाजसेवा
फिजूल खर्ची पर रोक लगाएं,खासतौर पर फूल मालाओं पर ही प्रति कार्यक्रम 5 हजार रुपए से अधिक का खर्चा अक्सर कार्यक्रमों में आता है। इस पर रोक लगाएं और फिजूल खर्ची से बचे धन को समाजसेवा में खर्च करें। इससे जो आनंद की अनुभूति होगी उसकी कल्पना करके ही मन में सिरहन सी उठने लगती है। फिर हकीकत में आप जब ऐसा करेंगे तो सोचिए कितना बेहतर अनुभव करेंगे। यह बात लायंस क्लब साउथ की प्रांतपाल शकुंतला गोयल ने लायंस क्लब शिवपुरी के सोनचिरैया होटल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से कही।

उन्होंने स्वीकार किया कि फिजूल खर्ची एक बड़ी समस्या है इसी कारण फंड की कमी की वजह से लायंस क्लब की कई इकाइयां या तो बंद हो रही हैं या उनकी गतिविधियां ठप हो रही हैं। इसलिए आगामी सर्विस वीक में आप अधिक से अधिक सामाजिक गतिविधियां करें और इस मामले में क्लब की महिला सदस्य अग्रणी भूमिका निभाकर कम पैसे में अच्छे से अच्छा कार्य करके दिखाएं। लायंस क्लब के सदस्य शपथ ग्रहण समारोह और अन्य कार्यक्रमों में मंचासीन अतिथियों में मुख्य वक्ता पूर्व प्रांतपाल विनोद गोयल, शपथ विधि अधिकारी अशोक ठाकुर, मोटीवेटर शैलेन्द्र सिंह, विजय चौधरी और नरेन्द्र जैन भोला शामिल थे। शपथ ग्रहण समारोह में लायंस क्लब शिवपुरी साउथ का अध्यक्षीय दायित्व मुकेश जैन खरई और लायनेस क्लब की जिम्मेदारी स्नेहलता अग्रवाल को सौंपी गई।

पीड़ित मानवता की सेवा का लायंस क्लब ने लिया संकल्प,डिस्ट्रिक्ट पिन के साथ हुआ सदस्यों का सम्मान

लायंस क्लब के 6 हजार सदस्यों में से 2 हजार डायबिटिक

मुख्य वक्ता विनोद गोयल ने खुलासा किया कि लायंस क्लब साउथ के 6 हजार सदस्यों में से कम से कम 2 हजार सदस्य डायबिटीज बीमारी से पीडि़त हैं और इस पर उन्होंने चिंता भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से क्लब के सदस्यों को मुक्ति दिलाने के लिए वह 16 सितम्बर को जयपुर में डॉ. विश्वरूप राय चौधरी का टॉक शो आयोजित कर रहे हैं। 72 घंटों में उनकी हिदायतों का यदि पालन किया जाए तो रोगी को डायबिटीज से मुक्ति मिलेगी।

नई टीम को अशोक ठाकुर ने दिलाई सेवा की शपथ

शपथ विधि अधिकारी अशोक ठाकुर ने लायंस और लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ की नई टीम को शपथ दिलाते हुए उन्हें उनकी जिम्मेदारी से अवगत कराया। लायंस क्लब साउथ के नवीन अध्यक्ष मुकेश जैन खरई, सचिव जितेन्द्र राणा, कोषाध्यक्ष गिर्राज ओझा एवं लायनेस क्लब साउथ की अध्यक्षता स्नेहलता अग्रवाल, सचिव वंदना शिवहरे एवं कोषाध्यक्ष नीलम बीसानी को क्लब का दायित्व सौंपा। लायनेस क्लब की अध्यक्ष स्नेहलता अग्रवाल द्वारा समाजसेवा की गतिविधियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। समारोह में मुख्य वक्ता विनोद गोयल ने कहा कि जितनी राशि हम जमा करते हैं उससे कहीं अधिक पांच गुना तक राशि लायंस क्लब इंटरनेशनल हमें वापिस कर देता है। उन्होंने कहा कि आप भी कोई अच्छा प्रोजेक्ट बनाकर दें और मैं इसके लिए अधिक से अधिक धनराशि इंटरनेशनल से आपको दिलवाऊंगा। समारोह में मोटीवेटर शैलेन्द्र सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का सफल संचालन राकेश और रूचि जैन ने संयुक्त रूप से किया।

X
Shivpuri - स्वागत खर्च बचाकर उस पैसे से करें समाजसेवा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..