• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Shivpuri
  • Shivpuri नवविवाहिता बोली शौचालय बनेगा तभी लौटूंगी ससुराल
विज्ञापन

नवविवाहिता बोली- शौचालय बनेगा तभी लौटूंगी ससुराल

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 05:11 AM IST

Shivpuri News - लड़का पक्ष थाने पहुंचा वहां से परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा मामला नरेंद्र शर्मा|शिवपुरी शहर की कृष्णपुरम्...

Shivpuri - नवविवाहिता बोली- शौचालय बनेगा तभी लौटूंगी ससुराल
  • comment
लड़का पक्ष थाने पहुंचा वहां से परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा मामला

नरेंद्र शर्मा|शिवपुरी

शहर की कृष्णपुरम् कॉलोनी निवासी नैंसी की लुधावली में रहने वाले जितेंद्र शाक्य से 29 अप्रैल 2018 को शादी हुई थी। पहली बार दुल्हन बनकर नैंसी पति के साथ ससुराल पहुंची तो घर में शौचालय नहीं होने पर उसे खुले में जाना पड़ा। विदा व कलश भरने के लिए ससुराल गई। इसके बाद मायके लौट आई और फिर पति के घर नहीं गई। मायके से प|ी घर नहीं आई तो जितेंद्र ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा। यहां रविवार को पहले दिन दोनों पक्षों को बुलाया गया जहां नैंसी ने खुलकर कहा कि पति के घर में शौचालय नहीं है। उसे खुले में जाना पड़ता है। घर में शौचालय बन जाएगा, तभी ससुराल जाऊंगी। शौचालय नहीं होने की वजह से परिवार परामर्श केंद्र में फिलहाल मामले का निराकरण नहीं हो सका है।

शिवपुरी शहर के लुधावली में नैंसी की जितेंद्र से 29 अप्रैल को शादी हुई थी, वर्तमान में मायके में रह रही है

मायके में शौचालय, इसलिए वहां रह रही है नैंसी

नैंसी के पिता रामहेत शाक्य बस क्लीनर और मां सुमन गृहिणी हैं। वे कृष्णपुरम कॉलोनी में फतेहपुर रोड पर किराए के मकान में रहते हैं। यहां शौचालय है, जिससे परिवार में छह भाई-बहनों को शौच के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता। अब ससुराल में भी शौचालय बन जाएगा, तभी नैंसी पति के साथ हंसी-खुशी जाने के लिए तैयार होगी।

शौचालय के लिए जितेंद्र के पिता डेढ़ साल पहले कर चुके हैं आवेदन

जितेंद्र के पिता मातादीन शाक्य व्यक्तिगत शौचालय के लिए नपा में डेढ़ साल पूर्व आवेदन कर चुके हैं, लेकिन परिवार की माली हालत ठीक नहीं होने से 1360 रुपए जमा नहीं करा सके। इस कारण ठेकेदार ने शौचालय नहीं बनवाया। घर में जितेंद्र की मां देवकी, दो भाई व एक बहन है। सभी आज भी खुले में शौच के लिए जाते हैं।

जांच कराकर शौचालय का निर्माण कराएंगे


X
Shivpuri - नवविवाहिता बोली- शौचालय बनेगा तभी लौटूंगी ससुराल
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन