Hindi News »Madhya Pradesh »Shujalpur» बोलाई से हिम्मतखेड़ा तक बनेगी साढ़े तीन किमी में ग्रेवल सड़क, आवागमन में होगी आसानी

बोलाई से हिम्मतखेड़ा तक बनेगी साढ़े तीन किमी में ग्रेवल सड़क, आवागमन में होगी आसानी

गांव बोलाई से लगभग साढ़े 3 किमी दूर कालीसिंध नदी के तट पर हिम्मतखेड़ा स्थित है। गांव के लगभग 20 किसान परिवार यहां...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 03, 2018, 05:00 AM IST

गांव बोलाई से लगभग साढ़े 3 किमी दूर कालीसिंध नदी के तट पर हिम्मतखेड़ा स्थित है। गांव के लगभग 20 किसान परिवार यहां निवास करते हैं। बारिश के दिनों में खेड़ा से गांव आने में इन किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब खेड़ा से गांव तक साढ़े 3 किमी का ग्रेवल मार्ग बनने के बाद इन 20 परिवारों के साथ इस क्षेत्र के सैकड़ों किसानों को गांव से अपनी जमीन तक पहुंचने में सहुलियत होगी। जल्द ही यह ग्रेवल मार्ग बनकर तैयार हो जाएगा। साथ ही इस मार्ग के निर्माण में धन की कमी नहीं आएगी।

रविवार को ग्रेवल सड़क के भूमिपूजन के दौरान हिम्मतखेड़ा में आयोजित समारोह के दौरान विधायक अरूण विधायक एवं जसवंतसिंह हाड़ा ने किसानों को आश्वस्त करते हुए यह बात कही। कई सालों से खेड़ा से गांव तक आने वाली परेशानियों से जूझ रहे यहां के रहवासी इस मार्ग के निर्माण की मांग करते आ रहे थे, लेकिन अब इन किसानों को आवागमन को सुगम करने के उद्देश्य से शाजापुर विधायक अरूण भीमावद ने 5 लाख व शुजालपुर विधायक जसवंत सिंह हाड़ा ने 10 लाख रुपए की राशि से यह निर्माण कार्य करवाने की घोषणा की है। ग्रेवल मार्ग के साथ खेड़ा बस्ती में सीसी कार्य भी इसी राशि से करवाया जाएगा। साथ ही दोनों विधायकों ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा सीएम शिवराजसिंह चौहान सदैव किसानों के हित के लिए ही कार्य करते है। उनकी जनकल्याणकारी नीतियों के कारण प्रदेश की तस्वीर भी तेजी के साथ बदल रही है।

दोनों विधायकों को मार्ग बनवाने के लिए आवेदन देते ग्रामीण।

सड़क की सुविधा मिलते ही किसानों के खिले चेहरे

विधायक अरूण भीमावद तो इस मार्ग के लिए पहले ही राशि दे चुके थे। ग्रामीणों ने जब विधायक हाड़ा को मार्ग की राशि के लिए मांग पत्र सौंपा, तो उन्होंने आवेदन लेने के तुरंत बाद ही 10 लाख की राशि की घोषणा कर डाली। गांव बोलाई से हिम्मतखेड़ा तक की ग्रेवल सड़क की सुविधा मिलते ही किसानों के चेहरे खिल उठे। दोनों विधायकों के साथ खामसिंह यादव, शुजालपुर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष बाबूसिंह राजपूत, दौलतसिंह मंडलोई, बाबूलाल हावड़िया, मखावद सरपंच रामसिंह जाट, विरेंद्र पाटीदार व करतार सिंह के साथ अन्य अतिथियों का हिम्मतखेड़ा निवासी, अंबाराम नायक, रामेश्वर नायक, रामस्वरूप नायक, ओमप्रकाश नायक, सुभाषचंद्र नायक, ईश्वरसिंह नायक, दयाराम नायक व नगर अध्यक्ष सुभाषचंद्र नायक के साथ कई किसानों ने अभिनंदन किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shujalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×