--Advertisement--

बीच सड़क पर यात्री बस में फंसा भूसे से भरा ट्रक, 20 मिनट तक लगा रहा जाम

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर फसल कटाई के सीजन में भूसा क्षेत्र से अन्यत्र ले जाने के लिए वाहनों में निर्धारित...

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 05:00 AM IST
बीच सड़क पर यात्री बस में फंसा भूसे से भरा ट्रक, 20 मिनट तक लगा रहा जाम
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

फसल कटाई के सीजन में भूसा क्षेत्र से अन्यत्र ले जाने के लिए वाहनों में निर्धारित चौड़ाई से अधिक आकार में भूसा भरने पर पुलिस की लगाम न होने से आए दिन दुर्घटना व जाम के नजारे बन रहे हैं। सोमवार को भी फ्रीगंज में भूसे से भरा ट्रक व यात्री बस इस तरह फंस गए कि उन्हें निकलने में 20 मिनट तक मशक्कत करना पड़ी।

शुजालपुर व आसपास के ग्रामीण इलाके से गेहूं की फसल कटने के बाद निकलने वाला भूसा मध्यप्रदेश के दूरस्थ शहरों सहित अन्य राज्यों में ट्रकों में भरकर ले जाया जाता है। ओव्हरलोडिंग पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से वाहनों में भूसा इस तरह भरा जाता है कि वाहन को क्रॉस होने में निर्धारित चौड़ाई से दो-तीन फीट अधिक जगह निकलने के लिए आवश्यक होती है। पूर्व में ऐसी स्थिति में वाहन क्रॉस करते समय हादसे भी हुए हैं। सोमवार को फ्रीगंज में भूसा ले जा रहा ट्रक यात्री क्रॉस होते समय बस से इस तरह चिपककर फंस गया कि उसे निकालने में 20 मिनट तक मशक्कत करनी पड़ी।

इस दौरान आष्टा पहुंच मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। इस बारे में पुलिस चौकी प्रभारी मोनिका एम्ब्रियो ने कहा कि समय-समय पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जाती है व भूसे के परिवहन करने वाले वाहनों को भी विशेष हिदायत देकर प्रयास किया जाएगा, जिससे आम लोगों व अन्य वाहन चालकों को असुविधा न हो।

फ्रीगंज में इस तरह भूसे के ओवरलोड ट्रक में बस फंस गई।

X
बीच सड़क पर यात्री बस में फंसा भूसे से भरा ट्रक, 20 मिनट तक लगा रहा जाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..