Hindi News »Madhya Pradesh »Shujalpur» पुलिस ने 12 गोवंश को जिला जेल की गोशाला में पहुंचाने कोर्ट में लगाई गुहार

पुलिस ने 12 गोवंश को जिला जेल की गोशाला में पहुंचाने कोर्ट में लगाई गुहार

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर अवैध परिवहन की शंका में जब्त 12 मवेशियों को पुराने पुलिस थाने में बांधकर दाना-पानी दे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 05:25 AM IST

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

अवैध परिवहन की शंका में जब्त 12 मवेशियों को पुराने पुलिस थाने में बांधकर दाना-पानी दे रही पुलिस ने मंगलवार को न्यायालय में आवेदन पत्र देकर सभी मवेशियों को जिला जेल की गोशाला में भेजने की गुहार लगाई तथा कहा कि पुलिस के पास मवेशियों को रखने की व्यवस्था नहीं है। गुरुवार को एडीजे कोर्ट में इस आवेदन पर सुनवाई होगी।

अकोदिया पुलिस ने 14 जनवरी को शुजालपुर मार्ग पर मुखबिर की सूचना पर दो वाहनों में ले जाए जा रहे 12 गोवंश जब्त किए थे। इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया था। आरोपियों ने जमानत पर छूटने के बाद पोलायकलां की गोशाला में अस्थाई रूप से रखे गए अपने मवेशियों को सुपुर्दगी में लेने के लिए दस्तावेजों के आधार पर आवेदन लगाया था, जिस पर न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने पुलिस को सुपुर्दगी आदेश दिए थे। पुलिस गोशाला से मवेशी ले आई। इसी बीच सुपुर्दगी आदेश के खिलाफ पोलायकलां की श्रीकृष्ण गोशाला के भंवरलाल ने आपत्ति लेकर सुपुर्दगी न देने आवेदन लगाकर कोर्ट से स्टे ले लिया था और सुपुर्दगी रुक गई थी। इसके बाद से ही अकोदिया पुलिस पुराना पुलिस थाना भवन में रखकर 12 मवेशियों को दाना पानी देने के साथ ही उनकी सुरक्षा बीते 13 दिनों से कर रही है। अकोदिया पुलिस ने बुधवार को न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी के न्यायालय में आवेदन देकर पुलिस के पास मवेशियों को रखने की व्यवस्था न होने की जानकारी देने के साथ ही सभी मवेशी जिला जेल की गोशाला में भेजने के आदेश देने का आग्रह किया, जिसे कोर्ट ने अमान्य कर दिया। आज पुलिस एडीजे कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए न्यायालय में आवेदन पेश करेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shujalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×