--Advertisement--

अभिभाषकों ने काम बंद रखकर जताया विरोध

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर सोमवार को अभिभाषकों ने इंदौर के सूरज यादव को अपराधियों द्वारा गोली मारने के विरोध...

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2018, 05:25 AM IST
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

सोमवार को अभिभाषकों ने इंदौर के सूरज यादव को अपराधियों द्वारा गोली मारने के विरोध में काम बंद रखकर विरोध जताया एवं मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वकीलों द्वारा मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय में रिक्त पड़े 20 पदों को शीघ्र भरने एवं एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग ज्ञापन में की गई। राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान पर सोमवार को शुजालपुर के वकीलों ने न्यायालयीन कार्य से विरत रहकर अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा व एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट शीघ्र लागू करने की मांग रखी।

कालापीपल | देवास के वकीलों के साथ हुए दुर्व्यवहार तथा वकीलों के साथ आए दिन हो रही घटनाओं के विरोध में कालापीपल अभिभाषक संघ ने सोमवार को प्रतिवाद दिवस मनाया। विरोध स्वरूप न्यायालयीन कार्य में हिस्सा नहीं लिया। बार संघ अध्यक्ष कुंदन सिंह पंवार ने बताया कि स्टेट बार कौंसिल द्वारा प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग कई सालों से की जा रही है। अभिभाषक संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसील के कानूनगो तुलसीराम शाक्यवार को सौंपा। सुरेश परमार, जसपाल सिंह आदि अभिभाषक उपस्थित थे।

सारंगपुर | राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान पर प्रदेशभर के अधिवक्ताओं ने सोमवार को न्यायालयीन कार्य से विरत रहकर प्रतिवाद दिवस मनाया। रैली के रूप में तहसीलदार विजय कुमार सेन को सीएम शिवराजसिंह चौहान व पुलिस महानिर्देशक भोपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। वहीं दूसरी ओर न्यायाधीश गोपेश गर्ग को ज्ञापन सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के न्यायाधिपति व उच्च न्यायालय जबलपुर के न्यायधीश के नाम दिया।

आगर-मालवा | उच्च न्यायालय के रिक्त पदों पर न्यायाधीशों की नियुक्ति की मांग को लेकर अभिभाषकों ने सोमवार को काम बंद रख अपर सत्र न्यायाधीश विधि सक्सेना को चीफ जस्टिस के नाम ज्ञापन सौंपा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..