--Advertisement--

बिजली, जल व संपत्ति कर के प्रकरणों में मिलेगी छूट

कल जिला व तहसील न्यायालयों में लगेगी नेशनल लोक अदालत शाजापुर | राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर...

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2018, 05:30 AM IST
कल जिला व तहसील न्यायालयों में लगेगी नेशनल लोक अदालत

शाजापुर | राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र प्रसाद शर्मा के मार्गदर्शन में 10 फरवरी को लगने वाली नेशनल लोक अदालत में बिजली, जल एवं संपत्ति कर के प्रकरणों के निराकरण पर छूट दी जाएगी। लोक अदालत जिला मुख्यालय शाजापुर व तहसील मुख्यालय शुजालपुर, आगर, सुसनेर व नलखेड़ा न्यायालय में लगेगी।

लोक अदालत में विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135, 138 एवं 126 के अंतर्गत लंबित प्रकरणों के निराकरण पर निम्न दाब श्रेणी के सभी घरेलू व कृषि, 5 किलोवाॅट तक के गैर घरेलू, 10 अथवा शक्ति भार तक के औद्योगिक उपभोक्ताओं को नियम एवं शर्तों के अधीन छूट दी जाएगी। इसी प्रकार नगर पालिका संबंधी प्रकरणों के निराकरण पर नियम एवं शर्तों के अधीन छूट दी जाना है। संपत्ति कर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर तथा अधिभार की राशि 50 हजार तक बकाया होने पर मात्र अधिभार में 100% तक की छूट दी जाएगी। जलकर में ऐसे प्रकरण जिनमें कर और अधिभार की राशि 10 हजार तक बकाया होने पर 100% की छूट दी जाएगी। संपत्ति कर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर तथा अधिभार की राशि 50 हजार से अधिक तथा 1 लाख तक बकाया होने पर मात्र अधिभार 50% छूट दी जाएगी। जलकर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर तथा अधिभार 10 हजार से अधिक और 50 हजार तक बकाया होने पर मात्र अधिभार 75% की छूट दी जाएगी। संपत्ति कर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर व अधिभार की राशि एक लाख से अधिक बकाया होने पर अधिभार पर मात्र 25% तक की छूट दी जाएगी। जलकर के ऐसे प्रकरण जिनमें अधिभार की राशि 50 हजार से अधिक बकाया होने पर मात्र अधिभार में 50% की छूट दी जाएगी।

विधिक सेवा शिविर की रूपरेखा बनाएंगे

शाजापुर
| जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र प्रसाद शर्मा की अध्यक्षता में जिले में आयोजित होने वाले विधिक सेवा शिविरों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 12 फरवरी को दोपहर 2 बजे जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय में बैठक होगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..