Hindi News »Madhya Pradesh »Shujalpur» भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

पर्स पर ताबीज बांध गायब कर दिए ढाई हजार रुपए, ग्रामीण युवकों ने दो घंटे में ठगों को ढूंढा बदमाशों को पुलिस के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 06, 2018, 05:35 AM IST

पर्स पर ताबीज बांध गायब कर दिए ढाई हजार रुपए, ग्रामीण युवकों ने दो घंटे में ठगों को ढूंढा

बदमाशों को पुलिस के हवाले किया, उत्तरप्रदेश का निकला ठगी करने वाला गिरोह


भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

अवंतिपुर बड़ोदिया क्षेत्र में दो बाबाओं द्वारा ग्रामीण युवक को भविष्य में संकट आने का डर बताकर ठगी का मामला सामने आया। बताया जा रहा है आरोपी बाबाओं ने युवक के पर्स पर एक ताबीज बांधा और दो घंटे बाद खोलने का कहा। पीड़ित युवक ने जब तय समय के बाद पर्स खोला तो उसमें रखे ढाई हजार रुपए गायब थे।

ठगी होने का मामला सामने आते ही युवक ने अन्य ग्रामीणों सहित परिजन के साथ मिलकर बाबाओं को तलाशना शुरू कर दिया। गांव से कुछ ही दूरी पर दोनों आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस के अनुसार ठगी करने वाले गिरोह के दोनों सदस्य यूपी के रहने वाले हंै, जिन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

अवंतिपुर बड़ोदिया थाना प्रभारी टीआर पटेल ने बताया सोमवार को दो युवक ग्राम हड़लाय खुर्द में रमेश परमार के आंगन में पहुंचे और खुद को पहुंचा हुआ फकीर बताते हुए कहा कि तुम्हारे जीवन में बहुत बड़ी बाधा आने वाली है। ऐसा बताने के बाद दोनों ठगों ने ताबीज देकर उस बाधा को रोकने का दावा करते हुए पहले कुर्ते की आस्तीन में छुपा एक भगवान का फोटो निकालकर बताया। इसके बाद ग्रामीण को बातों में उलझाकर भरोसे में ले लिया। इसके बाद ग्रामीण को बाधा हटाने व बरकत लाने के लिए जेब से पर्स निकलवाकर एक ताबीज पर्स पर बांध दिया।

युवक को दो घंटे पर्स को नहीं खाेलने की हिदायत

ताबीज बांधने के बाद दोनों ठगों ने ग्रामीण को दो घंटे तक पर्स को नहीं खोलने की हिदायत देते हुए कहा कि ताबीज अपने साथ रखना, तुम्हारी मुसीबत दूर हो जाएगी। इधर, ग्रामीण ने दो घंटे बाद जब पर्स खोला, तो उसमें रखे ढाई हजार रुपए गायब थे। ठगी का आभास होते ही परिचितों व पड़ोसी राजेंद्र राजपूत, मांगीलाल परमार के साथ दोनों बाबाओं की तलाश शुरू की गई। तलाश करने पर कुछ किलोमीटर दूरी पर रनायल मार्ग पर दो बाबा दिखाई दिए। इधर, आरोपियों ने ग्रामीणों को पीछा करते देखा तो भागने लगे। लोगों ने पीछा कर पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के थाना कमरौली क्षेत्र के निवासी हैं। आरोपियों के नाम संजय पिता पप्पू महावत व किशन पिता दउवा महावत बताया जा रहा है। दोनों युवक लोगों को धार्मिक अंधविश्वास का झांसा देकर इसी तरह की ठगी करते हंै। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ ठगी की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस ने ठगी की गई रकम दोनों आरोपियों से जब्त की है।

पुलिस हिरासत में दोनों आरोपी।

100 किलो गांजा तस्करी के तीन आरोपियों पर इनाम

शाजापुर |
जिला पुलिस ने 100 किलो गांजा तस्करी करने वाले 3 फरार आरोपियों पर 1-1 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। ज्ञात रहे, सुनेरा पुलिस ने 9 सितंबर 2017 को मुखबिर की सूचना पर टवेरा वाहन से बड़ी मात्रा में गांजा जब्त किया था। इस दौरान पुलिस ने नवीन पिता जानकी वल्लभ शर्मा को गिरफ्तार कर लिया था। मौके से फरार तीन आरोपी राजेश, साहिर और ग्राम भरत की गिरफ्तारी के बाद उक्त गांजा राजेश पिता मोहनलाल शर्मा निवासी चकरोड़ थाना कालापीपल, जगदीश पिता श्रीकिशन परमार निवासी सीहोर, आलोक द्विवेदी रायपुर से खरीदना बताया। इन्हें पकड़ने की भरसक कोशिश की गई, लेकिन पुलिस को ज्यादा जानकारी नहीं लगी। एसपी शैलेन्द्र चौहान ने उक्त तीनों पर 1-1 हजार का इनाम घोषित किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shujalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×