--Advertisement--

गलत सूचना देकर पुलिस वाहन व एम्बुलेंस बुलाने वालों पर केस दर्ज

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर अवंतिपुर बड़ोदिया पुलिस ने पुलिस थाना के नंबर, 100 डायल व 108 एम्बुलेंस को रात से सुबह तक...

Dainik Bhaskar

Mar 06, 2018, 05:35 AM IST
गलत सूचना देकर पुलिस वाहन व एम्बुलेंस बुलाने वालों पर केस दर्ज
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

अवंतिपुर बड़ोदिया पुलिस ने पुलिस थाना के नंबर, 100 डायल व 108 एम्बुलेंस को रात से सुबह तक आठ बार गलत सूचना देकर शासकीय अमले को परेशान करने वाले चाचा-भतीजे को हिरासत में लेकर मामला दर्ज किया है। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

अवंतिपुर बड़ोदिया पुलिस थाना प्रभारी टीआर पटेल ने बताया आमजन को त्वरित सेवा सुलभ कराने के लिए लागू की गई 100 डायल व 108 आपातकालीन सेवा वाहन पर रात 1:30 बजे से सुबह 6:00 बजे तक 8 बार फोन कर ग्राम रनायल में दो पक्षों के झगड़े में एक व्यक्ति की मौत व एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना देकर पुलिस को बुलाया गया। जब भी पुलिस पहुंची, तो सब कुछ सामान्य मिला और सूचना असत्य निकली। जिस नंबर से कॉल आया था उसे आरोपी सूचना देने के बाद बंद कर लेते तथा कुछ समय बाद पुनः चालू कर वापस पुलिस को घटना की सूचना देने के लिए फोन करते। परेशान हुई पुलिस ने छानबीन कर मिथ्या सूचना देकर भय फैलाने व शासकीय ड्यूटी पर तैनात अमले को परेशान करने के मामले में मोबाइल लगाने वाले राहुल पिता बाबूलाल व विक्रम पिता हरि प्रसाद मालवीय को हिरासत में लिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ शांतिभंग धाराओं में मामला दर्ज कर सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस थाना प्रभारी टीआर पटेल ने बताया शराब के नशे में पुलिस की त्वरित सेवा को आजमाने के लिए दोनों आरोपियों ने इस तरह 8 बार कॉल कर गलत सूचना दी। थाना प्रभारी पटेल ने आम लोगों से अपील की है कि पुलिस की त्वरित सेवा के नंबरों पर मिथ्या सूचना न दे ।

गलत सूचना देने पर जेल भेजे गए आरोपी ।

X
गलत सूचना देकर पुलिस वाहन व एम्बुलेंस बुलाने वालों पर केस दर्ज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..