• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Shujalpur
  • सफाईकर्मियों ने नपा के सामने धरना देकर की नारेबाजी, शहर की स्वच्छता हुई प्रभावित
--Advertisement--

सफाईकर्मियों ने नपा के सामने धरना देकर की नारेबाजी, शहर की स्वच्छता हुई प्रभावित

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2018, 05:40 AM IST

Shujalpur News - भास्कर संवाददाता | शुजालपुर नगर पालिका में कार्यरत सफाईकर्मियों द्वारा स्वच्छता निरीक्षक को हटाने की मांग को...

सफाईकर्मियों ने नपा के सामने धरना देकर की नारेबाजी, शहर की स्वच्छता हुई प्रभावित
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

नगर पालिका में कार्यरत सफाईकर्मियों द्वारा स्वच्छता निरीक्षक को हटाने की मांग को लेकर किए जा रहे आंदोलन के तहत शुक्रवार को कर्मचारियों ने दोपहर बाद काम नहीं किया और नपा कार्यालय के सामने बस स्टैंड परिसर पर धरना दिया। उधर नगर पालिका ने स्वच्छता व्यवस्था प्रभावित होने पर शहर की सफाई व्यवस्था को ठेके पर देने पर विचार-विमर्श करने की बात कही है। नगर पालिका में कार्यरत स्वच्छता निरीक्षक मोहन परमार पर कर्मचारियों द्वारा राशि की मांग करने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए 3 दिन पूर्व ज्ञापन सौंपा था।

सफाई कर्मचारी व वाल्मीकि महासभा के बैनर तले स्वच्छता निरीक्षक के पद से मोहन परमार को हटाने की मांग पर अड़े हुए कर्मचारियों का कहना है कि उनके साथ उक्त स्वच्छता निरीक्षक द्वारा अभद्रता कर प्रताड़ित किया जाता है। उधर नगर पालिका सीएमओ प्रदीप शास्त्री ने इस बारे में कहा कि शिकायत प्राप्त हुई है और उसकी जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया ऐसा कुछ पाया नहीं गया है, जिस वजह से स्वच्छता निरीक्षक को पद से हटाया जाए। नगर पालिका अध्यक्ष संदीप सणस ने कहा कि समस्या के बारे में सफाई कर्मचारियों द्वारा बताया गया था, जिसकी जांच की जा रही है। संदीप सणस ने कहा कि स्वच्छता में शहर को अव्वल बनाने के लिए यदि आंदोलन से सफाई प्रभावित होती है, तो स्वच्छता व्यवस्था ठेका प्रथा पर देने पर विचार किया जाएगा। सफाई कर्मचारी शाम तक नगरपालिका के सामने लाउड स्पीकर लगाकर नारेबाजी करते रहे व धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया।

नगरपालिका के सामने बस स्टैंड पर धरना देते नपा सफाईकर्मी।

जो अनुपस्थित उसका कटेगा वेतन

सीएमओ प्रदीप शास्त्री ने बताया 58 कर्मचारी कार्य पर नहीं आए। उन्हें सूचना पत्र दिए गए है व उनका वेतन भी कटेगा। इन्होंने बताया सफाई व्यवस्था प्रभावित नहीं होने दी जाएगी व कलेक्टर को भी पत्र लिखकर अवगत कराया गया है। आवश्यकता होने पर अन्य निकाय से भी कर्मचारी बुलाने व व्यवस्था ठेके पर देकर काम किया जाएगा।

X
सफाईकर्मियों ने नपा के सामने धरना देकर की नारेबाजी, शहर की स्वच्छता हुई प्रभावित
Astrology

Recommended

Click to listen..