--Advertisement--

समस्या हल नहीं की, दो सीएमओ की वेतन वृद्धि रुकेगी, दो बीईओ को नोटिस

जिले के दो नगरीय निकाय के सीएमओ की वेतनवृद्धि रुकेगी। सोमवार को कलेक्टोरेट में हुई लंबित समयावधि पत्रों की...

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2018, 05:45 AM IST
जिले के दो नगरीय निकाय के सीएमओ की वेतनवृद्धि रुकेगी। सोमवार को कलेक्टोरेट में हुई लंबित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

काम में लापरवाही बरतने एवं समाधान एक दिन में समस्याओं का निराकरण नहीं करने आदि कारणों से कलेक्टर बनोठ ने नगर परिषद पोलायकलां एवं अकोदिया के सीएमओ की एक-एक वेतनवृद्धि रोकने एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए राज्य शासन को पत्र लिखने के निर्देश संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को बैठक के दौरान दिए। खण्ड शिक्षा अधिकारी शुजालपुर एवं कालापीपल को भी काम के प्रति लापरवाही बरतने के कारण सूचना-पत्र जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। बैठक में कलेक्टर ने कहा बीपीएल कार्डधारियों एवं पात्रता वाले हितग्राहियों को खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित करें। ऐसे बीपीएल कार्डधारियों का पता लगाएं, जिन्हें खाद्यान्न नहीं मिल रहा हो। समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की व्यवस्था की समीक्षा कर शत-प्रतिशत सत्यापन का काम युद्ध गति पर संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा सत्यापन में सावधानी रखी जाए। कलेक्टर ने गुलाना में मंडी एवं महाविद्यालय के भवन के लिए भूमि उपलब्ध कराने की कार्रवाई की समीक्षा की।

समाधान एक दिवस में प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण तत्काल करने के निर्देश दिए। कलेक्टर बनोठ ने सभी विभागों के अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों एवं विकास कार्यों के क्रियान्वयन के लिए शासन से प्राप्त बजट आवंटन का उपयोग 16 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिए। काम के दौरान सही तरीके से नहीं बैठने के कारण होने वाले मस्क्यूलर दर्द एवं अन्य बीमारियों से बचने के तरीके नवज्योति विशेष विद्यालय के फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. प्रतुलकृष्ण शरण ने बताए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..