--Advertisement--

हमें काम के अनुरूप वेतन दें काली पट्टी बांध निकाली रैली

आगर. रैली निकालती आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं। भास्कर संवाददाता. आगर-मालवा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व...

Danik Bhaskar | Feb 21, 2018, 05:55 AM IST
आगर. रैली निकालती आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं।

भास्कर संवाददाता. आगर-मालवा

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने मंगलवार को मप्र आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संघ के तत्वावधान में काली पट्टी बांधकर गांधी उपवन से रैली निकाली। कलेक्टोरेट पहुंचकर डिप्टी कलेक्टर मनीष जैन को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि पूरी लगन व मेहनत से सरकारी की योजनाओं के क्रियान्वयन में अहम भूमिका निभाते हैं, किंतु कार्य के अनुरूप हमें वेतन नहीं दिया जा रहा। परिवार की भी किसी भी प्रकार की सामाजिक सुरक्षा नहीं है। सरकारी कर्मचारी घोषित करने तथा कार्यकर्ता को तृतीय श्रेणी व सहायिका को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी घोषित करने की मांग की। जिलाध्यक्ष हेमलता जैन, उपाध्यक्ष जास्मीन बी, जिला महामंत्री हेमलता जोशी आदि मौजूद थे। कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन देने के साथ ही अपनी शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए डिप्टी कलेक्टर जैन को लिफाफे सौंपे।

शुजालपुर : हाथों में काली पट्टी बांध नारे लगाए

शाजापुर | आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संघ की जिला इकाई के बैनर तले भी मंगलवार को मुख्यालय पर मांगों के लिए विरोध प्रदर्शन किया। शहरी हाईवे स्थित मां राजराजेश्वरी मंदिर प्रांगण में कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। फिर हाथों की कलाई पर काली पट्टी बांधकर नारेबाजी की। मांग शासन स्तर से इन्हें नियमित करने, सम्मानजनक वेतन दिलाए जाने आदि है।

सारंगपुर में भी जताया विरोध, कहा- वादा निभाओ

सारंगपुर | राज्य सरकार द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं से वादा करके वादा खिलाफी की। इसके विरोध में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं द्वारा मंगलवार को काला दिवस के रूप में मनाते हुए नगर के सभी केंद्रों और ग्रामीण क्षेत्रों के आंगनवाड़ी केंद्र पर कर्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांध कर विरोध जताया। कार्यकर्ता पवित्रा नागर, तुलसी शर्मा, अनिता पाल, सविता विजयवर्गीय, सोना शर्मा, मधुबाला जोशी, सीमा गोस्वामी, शोभा टेटवाल, सहायिका गिरिजा प्रजापति सहित सभी केंद्रों की कार्यकर्ता एवं सहायिकाएं मौजूद रहीं।