• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Shujalpur News
  • बिजली सप्लाई कंट्रोल रूम में पैनल जलने से 6 घंटे बंद रही शहर-गांव में बिजली
--Advertisement--

बिजली सप्लाई कंट्रोल रूम में पैनल जलने से 6 घंटे बंद रही शहर-गांव में बिजली

10 हजार से अधिक उपभोक्ता घंटों तक हो रहे परेशान भास्कर संवाददाता | शुजालपुर बिजली सप्लाई कंट्रोल रूम की रिले व...

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 06:05 AM IST
10 हजार से अधिक उपभोक्ता घंटों तक हो रहे परेशान

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

बिजली सप्लाई कंट्रोल रूम की रिले व पैनल सहित अन्य उपकरण जलने से रविवार को पूरे शहर सहित कई ग्रामीण इलाकों में बिजली प्रदाय सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक बंद रहा। करीब 10 हजार उपभोक्ता बिजली न मिलने से परेशान हुए और दोपहर बाद सुधार कार्य होने से बिजली प्रदाय सुचारू हो पाया।

विद्युत वितरण कार्यपालन यंत्री कार्यालय के परिसर में स्थित बिजली सप्लाई कंट्रोल रूम के उपकरणों से पूरे क्षेत्र में बिजली की सप्लाई चालू और बंद करने का निर्धारण होता है। इस सप्लाई केंद्र में सुबह 9 बजे अचानक उपकरणों में धुआं निकलने लगा व रिले के साथ पैनल के उपकरण जल गए। यह घटना होते ही पूरे इलाके में बिजली प्रदाय बाधित हो गया तथा सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक पूरे शहर की बिजली बंद रही। ग्रामीण इलाकों में भीलखेड़ी, मेहरखेड़ी सहित आसपास के सभी इलाकों में भी बिजली प्रदाय न होने से लोग परेशान हुए। बिजली कंपनी के कार्यपालन यंत्री अभिषेक रंजन ने बताया उपकरणों में खराबी के कारण बिजली प्रदाय बाधित हुआ था, जिसे दोपहर 3 बजे तक दुरुस्त कर दिया गया। उन्होंने बताया शहरी क्षेत्र में दोपहर 3 बजे लगभग सभी जगह बिजली प्रदाय सुचारू कर दिया गया। तथा ग्रामीण क्षेत्र में शाम को सुधार कार्य के बाद स्थिति पूरी तरह सामान्य होने की बात उन्होंने कही। जिला मुख्यालय से उपकरण आने में हुई देरी की वजह से ग्रामीण क्षेत्र की सप्लाई शाम 7 बजे तक प्रभावित हुई।10 हजार उपभोक्ता रविवार को बिजली के लिए परेशान हुए। शहर में बिजली न होने से परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को खासी परेशानी उठाना पड़ी।

संधारण के उपकरण स्टोर में न होने से होती है परेशानी

बिजली सप्लाई सेंटर के कई उपकरण संधारण के लिए नियमित रूप से स्टोर में नहीं होते जिसके कारण कभी भी बड़ा फाल्ट होने पर जिला मुख्यालय से उपकरण मंगा कर सुधार कार्य करना पड़ता है। रविवार को भी जिला मुख्यालय से उपकरण आने के बाद पूरी तरह व्यवस्था सुचारू हो सकी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..