• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Shujalpur News
  • डॉ. शैलकुमार शर्मा स्टेडियम के बीच से बिजली के पोल हटाए, विकास कार्य शुरू
--Advertisement--

डॉ. शैलकुमार शर्मा स्टेडियम के बीच से बिजली के पोल हटाए, विकास कार्य शुरू

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर नगर की प्रतिभाओं को खेल के प्रति सजग बनाने व सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्मित किए...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 06:40 AM IST
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

नगर की प्रतिभाओं को खेल के प्रति सजग बनाने व सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्मित किए गए डॉ. शैल कुमार शर्मा स्मृति स्टेडियम की हालत सुधारने के लिए नगर पालिका परिषद ने मुहिम तेज कर दी है। मैदान के बीच लगे बिजली के पोल शिफ्ट कराए जा रहे है व ग्राउंड को भी खिलाड़ियों के अनुकूल विकसित किया जा रहा है। स्टेडियम को लेकर उदासीनता और अव्यवस्थाओं को लेकर भास्कर द्वारा खबर प्रकाशित कर मुद्दा उठाया गया था। इसके बाद जिम्मेदारों ने अपनी पहल शुरू की।

शहर के युवाओं सहित आसपास के खिलाड़ियों के लिए नगर पालिका परिषद ने अकोदिया मार्ग पर करीब 10 वर्ष पूर्व डॉ. शैलकुमार शर्मा स्मृति स्टेडियम विकसित किया था। निर्माण के बाद से ही इस स्टेडियम की अनदेखी हुई और नतीजा ये रहा कि पवेलियन व दर्शक दीर्घा की फर्शी तक उखाड़कर लोग ले गए। क्षतिग्रस्त होकर बदहाल पड़े इस परिसर की हालत भास्कर ने पूर्व में मैदान की हालत सुधारने की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए खबरें प्रकाशित की। अब नगर पालिका ने इस खेल परिसर की स्थिति सुधारने के लिए मुहिम तेज कर दी है। बीते 1 सप्ताह से खेल मैदान की सफाई कर मिट्टी का भराव कर क्रिकेट की पिच-रनिंग ट्रैक तैयार किए जा रहे है। यहां गंदी हो चुकी दीवारों को भी पुतवाकर आकर्षक खेल संबंधी चित्रकारी कराई जा रही है।

स्टेडियम का निर्माण 92 लाख की लागत से नगर पालिका अध्यक्ष भंवरलाल परमार के बोर्ड कार्यकाल में हुआ था। बीते 10 साल में इस मैदान को सुधारने के लिए कई बार आवाज उठाई गई, लेकिन कोई पहल नहीं हो सकी। स्टेडियम निर्माण के साथ ही राजस्व के लिए बाहर बनाई गई दुकानों को नीलाम कर नगर पालिका ने भी लाखों रुपए की आय प्राप्त की थी, लेकिन उसके बाद भी इस परिसर का विकास खेल संसाधनों के अभाव व बजट की कमी के कारण नहीं हो पाया था।

अगले सप्ताह से इस खेल मैदान पर राज्यस्तरीय लेदर बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होना है। आयोजन में मध्यप्रदेश की 30 से अधिक टीमें भाग लेंगी। आयोजन की तैयारियां शुरू हो गई है। स्टेडियम को भी आकर्षक बनाने में नगरपालिका के साथ ही शहर की संस्थाएं व पॉजीटिव स्पोर्ट्स क्लब लगा हुआ है।

नगर की प्रतिभाआें के लिए संवारी जा रही खेल मैदान की सूरत।

स्पोट्स क्लब कर रहे श्रमदान

इस खेल मैदान के बीच में 33 किलो वाट की हाई वोल्टेज लाइन तथा सप्लाई लाइन के 7 पोल खिलाड़ियों के लिए बाधा बनते थे। स्टेडियम बनने के बाद भी यहां फुटबॉल-क्रिकेट खेलने में समस्या आती थी। पाॅजीटिव स्पोर्ट्स क्लब की पहल पर खेल मैदान के सुधार के लिए नगरपालिका ने प्रयास शुरू किए है। स्पोर्ट्स क्लब के सदस्य श्रमदान कर इस मैदान पर नगरपालिका के सहयोग से समतलीकरण व अन्य कार्य करने लगे है। नगरपालिका ने करीब छह लाख रुपए शिफ्ट व्यय अदा कर बिजली कंपनी से मैदान के बीच लगे पोल हटवाने का काम शुरू किया है।

मैदान से बाधा बनने वाले बिजली पोल भी शिफ्ट किए जा रहे हैं।

मैदान का विकास कार्य कराया जा रहा है


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..