--Advertisement--

जटाशंकर परिसर में तीन दिनी मेले का शुभारंभ

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 06:45 AM IST

Shujalpur News - भास्कर संवादददाता | शुजालपुर सोमवार को नगर पालिका परिषद शुजालपुर द्वारा जटाशंकर महादेव मंदिर परिसर पर तीन...

जटाशंकर परिसर में तीन दिनी मेले का शुभारंभ
भास्कर संवादददाता | शुजालपुर

सोमवार को नगर पालिका परिषद शुजालपुर द्वारा जटाशंकर महादेव मंदिर परिसर पर तीन दिवसीय मेले का शुभारंभ किया। नपा अध्यक्ष संदीप सणस, जिला उपाध्यक्ष संजय साहिल कुमार शर्मा, आदि उपस्थित थे। आज मंगलवार को नगर में शिव बरात का आयोजन होगा।

आज निकलेगी बरात

सलसलाई | नगर के बाबा भोलेनाथ की शाही सवारी मंगलवार शाम 6.30 बजे नगर भ्रमण पर निकाली जाएगी। पुजारी मुकेश पुरी, कैलाशपुरी गोस्वामी ने बताया सुबह बाबा भोलेनाथ का विशेष श्रृंगार किया जाएगा। थाना प्रभारी अजीत तिवारी से बात की तो उन्होंने बताया कि यातायात सहित अन्य व्यवस्थाओं पर पुलिस की पूरी नजर रहेगी।

कानड़ | महाशिवरात्रि पर मंगलवार को नगर में भगवान भूतेश्वर महादेव की बरात निकलेगी। शाम 7 बजे पुराने बस स्टैंड स्थित कनकेश्वर महादेव मंदिर से नगर के प्रमुख मार्गों से निकलेगी। बरात का जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। बरात नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए शिवढेरा पर पहुंचेंगी। यहां श्रद्धालुओं द्वारा 108 दीप मालाओं से महाआरती की जाएगी।

रंथभंवर | महाशिवरात्रि पर्व पर आज गांव में मेले का आयोजन किया जाएगा। वहीं रंथभंवर के श्रीजगन्नाथेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में लगने वाले मेले में बच्चों के लिए खिलौने की दुकानों, मिठाइयां आदि सभी तरह की दुकानें रहेंगी।

फूलों से सजेगा भोले का दरबार, पहुुंचेंगे श्रद्धालु

सुसनेर |
आज महाशिवरात्रि के अवसर पर नगर के डाक बंगला रोड पर सिंचाई विभाग स्थित श्री मनकामनेश्वर महादेव मंदिर में समिति के तत्वावधान में शिव बरात निकालकर शिव-पार्वती विवाह कराया जाएगा। इसके लिए आज फूलों से भोले का दरबार सजाया जाएगा। रविवार की रात्रि में समिति सदस्यों द्वारा आकर्षक विद्युत सज्जा से मंदिर को सजाया गया है। मंगलवार को मंदिर में विराजित भगवान भोलेनाथ को दूल्हे के रूप में, तो माता पार्वती को दुल्हन के रूप में शृंगारित किया जाएगा।

X
जटाशंकर परिसर में तीन दिनी मेले का शुभारंभ
Astrology

Recommended

Click to listen..