--Advertisement--

बीमार गोवंशों का मौके पर कराया उपचार, हाथ ठेले पर ले जाकर गोशाला छोड़ा

शाजापुर | गोरक्षा टीम को बुधवार को सूचना मिली कि हाट मैदान क्षेत्र में एक गोवंश बीमार है। सदस्य मौके पर पहुंचे व...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 06:55 AM IST
बीमार गोवंशों का मौके पर कराया उपचार, हाथ ठेले पर ले जाकर गोशाला छोड़ा
शाजापुर | गोरक्षा टीम को बुधवार को सूचना मिली कि हाट मैदान क्षेत्र में एक गोवंश बीमार है। सदस्य मौके पर पहुंचे व गोवंश का उपचार कराया। इसी बीच कुछ सदस्यों ने देखा वहां घूम रहे अन्य कुछ गोवंशों के पैरों से खून निकल रहा था। कुछ के पैरों में कीड़े भी लगे थे। मौजूद सदस्यों ने करीब 4 गोवंश का मौके पर ही उपचार पशु चिकित्सक से कराया। गंभीर बीमार गोवंश को हाथठेले पर ले जाकर केशव माधव गोशाला छोड़ा। इसी तरह बेरछा रोड पर दो दिन पहले दुर्घटना में घायल गाय की सूचना संदीप गोस्वामी ने टीम को दी। टीम सदस्यों ने उस गाय को भी हाथठेले से गोशाला छोड़ा। गोशाला में उसका उपचार कराया। इन कामों में गोरक्षा टीम के मनोज गवली, लोकेश दरिया, देवेंद्र माली, राजकुमार गुर्जर, राजा चौहान, दीपक मौर्य, अशोक खींची, आयुष राठौर, राहुल गवली, अजय ठाकुर, प्रतीक सक्सेना, धर्मेंद्र शर्मा आदि शामिल थे। जानकारी टीम सदस्य ऋतिक गवली ने दी।

26 डिग्री तापमान से सबसे गर्म दिन की शुरुआत, साढ़े छह घंटे में 41 डिग्री पहुंचा

शाजापुर |
चुभती-जलती गर्मी का मौसम अप्रैल महीने के साथ शुरू हो गया है। बुधवार को शहर में अब तक के सबसे गर्म दिन की शुरुआत ही सुबह 8 बजे 26 डिग्री तापमान के साथ हुई। 11 किमी की गति से चलती पश्चिम क्षेत्र की हवा और चिलचिलाती धूप ने मात्र साढ़े छह घंटे में ही तापमान 15 डिग्री और बढ़ा दिया। दोपहर 2.30 बजे तापमान 41 डिग्री था। शाम 5 बजे तक यह कम हुआ भी तो 39 डिग्री पर ही टिका रहा। दोपहर से लेकर शाम तक में लू जैसी गर्म हवा और धूप की तपिश के कारण घरों से बाहर निकलना मुश्किल रहा। इधर, मंगलवार-बुधवार न्यूनतम पारा भी 22.2 से और बढ़कर बुधवार सुबह होने तक 23 डिग्री पहुंचा। मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र धनोतिया बताते हैं गुरुवार से शहर व जिले में हल्के बादल छाना शुरू हो जाएंगे। हफ्तेभर तक मौसमी मिजाज ऐसा ही रहेगा।

जिले में अब तक 1 लाख 11 हजार 237 श्रमिकों का पंजीयन

शाजापुर
| असंगठित श्रमिकों के पंजीयन के लिए एक अप्रेल से चल रहे अभियान में ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों में अब तक 1 लाख 11 हजार 237 श्रमिकों का पंजीयन हो चुका है। जानकारी के अनुसार जिले मेंं 1 अप्रैल से जपं मो. बड़ोदिया में 26 हजार 241, शुजालपुर में 22 हजार 164, कालापीपल में 27 हजार 958 और शाजापुर में 19 हजार 570 का पंजीयन हुआ है। इसी तरह नगर पालिका शाजापुर में अब तक 604, शुजालपुर में 839 एवं नगर परिषदों में पोलायकलां में 2145, मक्सी में 792, अकोदिया में 584 और पानखेड़ी में 340 श्रमिकों का पंजीयन कर लिया गया है।

X
बीमार गोवंशों का मौके पर कराया उपचार, हाथ ठेले पर ले जाकर गोशाला छोड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..