--Advertisement--

नगर भ्रमण पर निकले महाकाल रुद्राभिषेक व महाआरती हुई

कालापीपल | भूतभावन भगवान महाकाल शिवरात्रि पर अपनी बरात लेकर नगर के मुख्य मार्गों से निकले। पुराना थाना परिसर...

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 07:20 AM IST
कालापीपल | भूतभावन भगवान महाकाल शिवरात्रि पर अपनी बरात लेकर नगर के मुख्य मार्गों से निकले। पुराना थाना परिसर स्थित शिव मंदिर से शिवजी की बारात बैंड-बाजे के साथ निकली।

बरात में शामिल भूतों की टोली के साथ शुरू हुई। जो नगर के बस स्टैंड, पंचमुखी चौराहा, स्टेशन रोड होते हुए वापस शिव मंदिर पहुंची। इसी के तहत बुधवार को शुजालपुर रोड स्थित शिव मंदिर पर विशेष आराधना आयोजन किया गया। इसमें विधायक इंदर सिंह परमार, महंत रघुनाथ दास, महंत अवध बिहारी शामिल हुए। एक दिन के मेले का आयोजन भी किया गया। यहां स्थित शिव मंदिर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे। इसी प्रकार नगर के कर्मचारी कॉलोनी अन्नपूर्णा मंदिर, अस्पताल परिसर स्थित शिव मंदिर, पीपल चौक मंदिर पर शिवरात्रि के अवसर पर भांग के महाप्रसाद का वितरण किया गया, आरती हुई। शिवालयों में दिनभर भक्तों का मेला लगा।

सुबह से शाम तक बाबा की आराधना हुई

सलसलाई |नगर
सहित पूरे ग्रामीण क्षेत्र में बुधवार को भी महाशिवरात्रि का पर्व मनाया। शिव मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। शाम को बाबा भोलेनाथ दूल्हा बनकर नगर भ्रमण पर निकले। नगरवासियों ने बाबा की पूजा-अर्चना की। विहिप के प्रखंड मंत्री किशोर राजगुरु, जगदीश मेवाड़ा, रवि मेवाड़ा, अभिषेक मेवाड़ा, अजय मेवाड़ा, देवेंद्र मेवाड़ा, सोनू प्रजापत, मंडल शारीरिक प्रमुख रोहित मेवाड़ा, अक्षत बैरागी के नेतृत्व में 101 किलो प्रसादी का वितरण किया गया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..