--Advertisement--

मगरानिया में बनेगा पहला महालक्ष्मी मंदिर

Shujalpur News - शुजालपुर | मगरानिया के समीप विकसित हो रहे देश के पहले हिरण संरक्षण क्षेत्र में इलाके का पहला महालक्ष्मी मंदिर भी...

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 07:30 AM IST
मगरानिया में बनेगा पहला महालक्ष्मी मंदिर
शुजालपुर | मगरानिया के समीप विकसित हो रहे देश के पहले हिरण संरक्षण क्षेत्र में इलाके का पहला महालक्ष्मी मंदिर भी बनेगा। मंदिर निर्माण के लिए प्राचीन टेकरी पर काम शुरू कर दिया है। निर्माण पूरा होने के बाद विधिवत स्थापना के उपरांत यहां वार्षिक गतिविधियां होगी।

ग्राम मगरानिया के समीप टेकरी पर महालक्ष्मी मंदिर निर्माण के लिए कार्य अब अंतिम चरण में चल रहा है। यहां प्रतिमा की स्थापना के लिए आठ दिवसीय अनुष्ठान व कार्यक्रम रखा गया है। आयोजन मंडल के महेश जाट ने बताया कि 18 जनवरी से 26 जनवरी तक प्राण-प्रतिष्ठा सहित अन्य कार्यक्रम होंगे। 18 जनवरी गुरुवार को गणेश पूजन व यज्ञ के साथ आयोजन की शुरुआत कर 20 जनवरी शनिवार को अन्नाधिवास होगा। 24 जनवरी को शोभायात्रा निकालकर मां लक्ष्मी की प्रतिमा को जनकल्याण के भाव से भ्रमण कराया जाएगा। अगले दिन 25 जनवरी गुरुवार को महालक्ष्मी प्रतिमा की विधिविधान के साथ प्राण-प्रतिष्ठा होगी। शुक्रवार 26 जनवरी को यज्ञ पूर्णाहुति वह महाप्रसादी भंडारा रखा गया है। इस आयोजन की खास बात यह है कि शुजालपुर अनुभाग में यह महालक्ष्मी माता का पहला मंदिर होगा। आयोजन समिति ने यहां दीप पर्व, बसंत पंचमी व अन्य तिथि पर वार्षिक गतिविधियां आयोजित करने का निर्णय भी लिया है।

X
मगरानिया में बनेगा पहला महालक्ष्मी मंदिर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..