--Advertisement--

गणतंत्र दिवस पर लहराया काला झंडा जब्त, दो आरोपी अब भी फरार

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर गणतंत्र दिवस पर संप्रदाय विशेष युवकों द्वारा शहर में निकाली गई तिरंगा यात्रा के...

Danik Bhaskar | Feb 08, 2018, 07:50 AM IST
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

गणतंत्र दिवस पर संप्रदाय विशेष युवकों द्वारा शहर में निकाली गई तिरंगा यात्रा के दौरान काला झंडा लहराकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी इजराइल से काले झंडे को जब्त कर लिया। अब भी इस मामले में दो आरोपी फरार है। अब तक इस मामले में 11 आरोपियों पर कार्रवाई कर जेल भेजा जा चुका है। कुल 10 आरोपियों पर नामजद व तीन अन्य पर शांति भंग की धाराओं में कार्रवाई की गई थी।

सिटी-मंडी क्षेत्र में 100 से ज्यादा युवकों ने वाहन रैली निकालकर तिरंगे झंडे से ऊपर काला झंडा लहराकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया था। हिंदू संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने मामले में कुल 10 आरोपियों पर नामजद केस दर्ज करने के साथ ही तीन अन्य आरोपियों पर शांति भंग करने की धाराओं के तहत कार्रवाई की थी। पुलिस अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज चुकी है।

टीआई दिनेश प्रजापति ने बताया चांद-तारा बना काला झंडा आरोपी इजरायल से बरामद किया गया है। उन्होंने बताया पुलिस द्वारा जब्त झंडा किसी देश या संगठन विशेष का नहीं है। इस मामले में टीआई ने आरोपी शोएब व शकील की तलाश में लगातार दबिश देने की बात कही। पुलिस द्वारा मामले में राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत मामला दर्ज किया गया था। दो बाइक भी पुलिस ने जब्त की है।