Hindi News »Madhya Pradesh »Shujalpur» मांगों को लेकर किसानों ने किया नगर बंद, मौन रैली निकाली

मांगों को लेकर किसानों ने किया नगर बंद, मौन रैली निकाली

गुलाना तहसील के किसानों ने मुआवजा राशि नहीं मिलने को लेकर विगत चार दिनों से सलसलाई के एक निजी स्कूल के सामने धरने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 25, 2018, 08:05 AM IST

गुलाना तहसील के किसानों ने मुआवजा राशि नहीं मिलने को लेकर विगत चार दिनों से सलसलाई के एक निजी स्कूल के सामने धरने पर बैठ गए थे। चार दिनों तक प्रदर्शन करने के बाद शनिवार को किसान उग्र हो गए और नगर बंद करवा कर मौन रैली निकाली।

सैकड़ों किसानों ने स्थानीय अधिकारियों के बीच आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशासन और जनप्रतिनिधियों पर भड़ास निकाली। इस दौरान ज्ञापन शुजालपुर एसडीएम केके मालवीय को भी दिया गया। इसमें उनकी मुआवजे की मांग शीघ्र पूरी नहीं होने पर दोबारा आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी गई। इधर कलेक्टर श्रीकांत बनोट से किसानों की चर्चा होने के बाद भारतीय किसान संघ द्वारा धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया। किसानों से एक दिन पहले ही व्यापारियों से बंद के समर्थन की अपील कर दी थी, जिसके चलते नगर का बाजार पूर्ण रूप से बंद रहा।

भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने मौन रैली भी निकाली। नगर के सभी मार्गों से गुजरे किसानों की रैली धरना स्थल पर पहुंची जहां धरना आंदोलन को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष झुजार सिंह परमार ने विद्युत मंडल विभाग पर भी निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के ट्रैक्टर ट्राली, बाइक, टीवी, पंखे, कूलर, फ्रिज, वॉशिंग मशीन जैसी सामग्री ले जाकर और किसानों के जले पर नमक छिड़कने का कार्य किया जा रहा है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों पर भी आरोप लगाते हुए परमार ने कहा अगर चाहते तो क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी अपनी बातें रखकर किसानों को मुआवजा दिलवा सकते थे, लेकिन किसानों के विरोधी जनप्रतिनिधियों ने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। विपक्ष के नेताओं का रवैया भी कमजोर है, इसीलिए भी किसान परेशान हैं। ज्ञापन का वाचन चमन मेवाड़ा ने किया। इसके बाद ज्ञापन एसडीएम केके मालवीय और तहसीलदार अनिल कुशवाहा, थाना प्रभारी अजीत तिवारी को दिया।

तहसील मंत्री खाम सिंह परमार, भादर सिंह मेवाड़ा, बैंक अध्यक्ष अमर सिंह मेवाड़ा, गोपाल सिंह मेवाड़ा, राम सिंह परमार, चंदर सिंह यादव, भीम सिंह परमार, अनार सिंह मेवाड़ा, कालू सिंह यादव, चमन मेवाड़ा, हरि सिंह, गोकुलसिंह, माधव सिंह, भैरों सिंह, पूनमचंद, ज्ञानसिंह सहित कई भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। सभी किसान बंधुओं का तहसील मीडिया प्रभारी नरेंद्र मकवाना ने आभार व्यक्त किया।

मांगों को लेकर नगर बंद करवाकर मौन रैली निकालते किसान।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shujalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×