• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Shujalpur
  • 500 लोग भी नहीं जुटे, सांसद बोले कलेक्टर साहब अधीनस्थों से ठीक तरह से कराना होगा काम
--Advertisement--

500 लोग भी नहीं जुटे, सांसद बोले- कलेक्टर साहब अधीनस्थों से ठीक तरह से कराना होगा काम

Shujalpur News - 3 लाख रुपए खर्च कर जिला मुख्यालय पर लगाए गए शाजापुर ब्लाॅक के जनपद स्तरीय अंत्योदय मेले में शनिवार को 500 हितग्राही...

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2018, 08:05 AM IST
500 लोग भी नहीं जुटे, सांसद बोले- कलेक्टर साहब अधीनस्थों से ठीक तरह से कराना होगा काम
3 लाख रुपए खर्च कर जिला मुख्यालय पर लगाए गए शाजापुर ब्लाॅक के जनपद स्तरीय अंत्योदय मेले में शनिवार को 500 हितग्राही भी शामिल नहीं हुए। भीड़ के नाम पर कुर्सियों पर सचिव, सहायक सचिव, सरपंच और भाजपा नेता ही बैठे दिखे। कहने को तो मेले में 1873 लोगों को लाभ दिया जाना था, लेकिन आधे से ज्यादा हितग्राही मेले में ही नहीं पहुंचे। कुछ सरपंचों को भी मेले के लिए सूचना नहीं मिलने की शिकायत सामने आई। इतना ही नहीं, संबोधित करने पहुंचे सांसद मनोहर ऊंटवाल ने भी शाजापुर जनपद में हुए कामों को लेकर कहा मैं इन आकंड़ों से बिलकुल संतुष्ट नहीं हूं। उन्होंने कलेक्टर श्रीकांत बनोठ से कहा साहब ये अधीनस्थ अधिकारी ठीक से काम नहीं करते। इनसे ठीक तरीके से काम कराना पड़ेगा।

सांसद ने कहा अभी मैंने शाजापुर जनपद में पीएम आवास सहित अन्य योजनाओं के तहत कराए गए कामों के आंकड़े देखे। किसी योजना में 34 तो किसी में 35, 36 काम होना बनाए, जो बिलकुल ठीक नहीं है। जब शासन की योजनाएं हैं तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा मिलना चाहिए। हम जनता के सेवक हैं और उन्हीं ने हमें यहां भेजा है। यदि उनका काम नहीं हुआ तो जवाब भी हमें ही देना है। सांसद ऊंटवाल ने कहा कलेक्टर साहब मैं आपसे निवेदन करता हूं अधीनस्थ कर्मचारियों से थोड़ा सख्ती से काम कराकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजनाओं से लाभ दिलवाएं। शाजापुर विधायक अरुण भीमावद, शुजालपुर विधायक जसवंत सिंह हाड़ा, सीसीबी अध्यक्ष शिवनारायण पाटीदार ने भी संबोधित किया।

कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, जिपं सीईओ वंदना शर्मा, पूर्व विधायक लक्ष्मीनारायण पटेल, भाजपा जिला महामंत्री संतोष बराड़ा आदि मौजूद थे। स्वागत भाषण के साथ जनपद सीईओ पूजा मालाकार ने शिविर की रूपरेखा प्रस्तुत की।

कुछ नेताओं ने भी नाराजी जताई : काॅर्ड छपवाने के बाद से ही मेला विवादों से घिरा दिखा। आमंत्रण पत्र में नाम नहीं होने पर जिपं सदस्य प्रतिनिधि व भाजपा नेता चंदरसिंह सौराष्ट्रीय की दो दिन पहले ही जनपद सीईओ पूजा मालाकार से बहस हुई। मेले के दौरान भी वहां पहुंचे एक जनप्रतिनिधि को मोबाइल पर कुछ सरपंचों ने शिविर की जानकारी नहीं मिलने की जानकारी दी। इस पर इन नेता ने भी जपं सीईओ की क्लास ले ली। कार्यक्रम में सिर्फ पंचायत सचिव, सहायक सचिव, सरपंच और भाजपा नेता ही थे। महिलाओं के नाम पर भी सिर्फ स्व-सहायता समूह की महिलाएं ही शामिल हुईं।

अंत्याेदय मेला कार्यक्रम में कर्मचारी ही नजर आ रहे थे। महिला वर्ग की तरफ तो कुर्सियां खाली पड़ी रही।

हाथ और पैर मिलते ही चेहरे पर आई चमक

शिविर के दौरान एक बात सुखद रही। यहां दिव्यांगों के लिए लगाए गए स्टॉल में नया उपकरण मिलते ही नि:शक्तों के चेहरे चमक उठे। लालाखेड़ी कुल्मी निवासी चिंताराम पाटीदार को कृत्रिम हाथ और कृत्रिम पैर लगा दिया। वे दोनों पैरों से चलने लगे।

X
500 लोग भी नहीं जुटे, सांसद बोले- कलेक्टर साहब अधीनस्थों से ठीक तरह से कराना होगा काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..