• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Shujalpur News
  • निरीक्षण के बाद भी नहीं सुधरी स्थिति सवारी वाहन कर रहे यातायात बाधित
--Advertisement--

निरीक्षण के बाद भी नहीं सुधरी स्थिति सवारी वाहन कर रहे यातायात बाधित

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर एक सप्ताह पूर्व पुलिस अधीक्षक ने शहर के जिस टेम्पो चौराहा का निरीक्षण कर यातायात...

Danik Bhaskar | Feb 25, 2018, 08:05 AM IST
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

एक सप्ताह पूर्व पुलिस अधीक्षक ने शहर के जिस टेम्पो चौराहा का निरीक्षण कर यातायात समस्या जानी थी वहां आज भी सवारी वाहन चालक बेलगाम होकर यातायात बाधित कर रहे हैं।

रेलवे स्टेशन के सामने इस चौराहा पर ट्रेन आवागमन के समय आम लोग पैदल भी नहीं निकल पाते, क्योंकि सवारी वाहन पूरा मार्ग जाम कर देते हैं। शहर की यातायात व्यवस्था के लिए तीन पुलिसकर्मी तैनात होने के बाद भी ये व्यवस्था इन दिनों खाकी वर्दी के भरोसे नहीं बल्कि राम भरोसे चल रही है। यही वजह है कि वाहन चालक अपनी मर्जी से मुख्य मार्गों पर कहीं भी वाहन खड़े कर देते हैं। इसका खामियाजा आम लोगों को परेशान होकर भोगना पड़ रहा है।

यह समस्या कोई एक दिन की नहीं बल्कि हर दिन ही शहर के एमजी रोड, लोहिया मार्ग, उपाध्याय मार्ग, कृषि उपज मंडी मार्ग, चौबे मार्ग, जैन मंदिर एकांगी मार्ग सहित सिटी-मंडी मार्ग पर आसानी से रोजाना देखी जा सकती है। टेम्पो चौराहा पर ट्रेन का समय होते ही सवारी वाहन चालक सवारी बैठने के लिए पूरा मार्ग जाम कर देते हैं व कई बार विवाद भी होते हैंै। कृषि उपज मंडी में आवक के बढ़ते ही शहर की सड़कों पर यातायात का दबाव भी अब बढ़ेगा। ऐसे में हादसे की संभावना भी बनी हुई है। कृषक उपज बेचने के बाद जैसे ही बाजार में आते हैं, अपने ट्रैक्टर-ट्राली मार्ग पर खड़े कर जरूरी काम निपटाने चले जाते हैं। ठीक इसी तरह शहर में परचून के ट्रक हर दिन मार्ग पर ही खाली होते हैं। इस वजह से शहर का आवागमन पूरी तरह चरमरा जाता है। शहर की चौड़ी सड़कोेें पर वाहनों का अतिक्रमण आसानी से देखा जा सकता है। एकांगी मार्ग का पालन तक नहीं होता। शनिवार दोपहर को एमजी रोड, पानी टंकी के ठीक सामने एक ट्रक से परचून का सामान उतारा जा रहा था। इस दौरान मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। यातायात को बहाल कराने के लिए कोई पुलिसकर्मी तो नहीं आया पर भगवान भरोसे ही यातायात व्यवस्था पुन: सुचारू हो गई। इससे कई घंटे शहर की सड़कों पर वाहनों के चक्के थम-थम कर गुजरे। जिस जगह जाम की स्थिति निर्मित हुई थी, वहीं से कुछ कदमों की दूरी पर पुलिस चौकी है। बावजूद इसके किसी पुलिस जवान की निगाह बाधित होते यातायात पर नहीं पड़ी। इस बारे में थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति ने बताया व्यवस्था में सुधार के प्रयास के साथ ही लोगों को भी जागरूक करने की कोशिश की जाएगी।

इस तरह बीच मार्ग पर खड़े होकर आवागमन बाधित करते है सवारी वाहन।