--Advertisement--

गणतंत्र रैली में काला झंडा देने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर गणतंत्र दिवस पर रैली में काला झंडा लहराने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी इजराइल...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 04:05 PM IST
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

गणतंत्र दिवस पर रैली में काला झंडा लहराने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी इजराइल कोे गिरफ्तार कर लिया है। एक अन्य आरोपी अमीन को भी हिरासत में लिया गया। बुधवार को मामले में तीन नए आरोपी बनाए गए। अब तक कुल 10 लोगों पर नामजद प्रकरण दर्ज कर 8 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी। कोर्ट ने आमिन, इजरायल को भी 2 दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा है।

गणतंत्र दिवस पर रैली में चांद-तारा बने काला झंडा लहराने के मामले में 6 नामजद आरोपियों पर राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत मामला दर्ज किया गया था। सभी मुख्य आरोपी समीर, शादाब, आदिल, अब्दुल्ला, हसीब, व आदिल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किए जा चुके हैं। तीन अन्य युवकों पर शांति भंग की धारा में कार्रवाई की गई। मामले में जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि झंडा इजराइल ने रैली में दिया था। पुलिस ने इजराइल सहित साक्ष्य सामने आने पर अमीन शकील व शोएब को भी मामले में मुख्य आरोपी बनाया है। बुधवार को इजराइल व अमीन को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें 2 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है। थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति ने बताया शकील व शोएब फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले में और भी आरोप आरोपी जांच के बाद बढ़ाए जाएंगे।

घटना के 6 दिन बाद भी पुलिस काला झंडा जब्त तो नहीं कर पाई जिसके लहराने के बाद लोगों ने तिरंगे का अपमान बताते हुए आपत्ति लेते हुए प्रकरण दर्ज कराया था। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने एक लग्जरी बाइक भी जब्त की है। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश देकर तलाश कर रही है। पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी इजराइल ने पुलिस को बताया झंडा शादाब नाम का युवक लेकर आया था और उसने बिना किसी दुर्भावना के अज्ञानतावश यह झंडा रैली में ले जाने के लिए दे दिया था। इजराइल के अनुसार रैली में ले जाने के लिए कोई और झंडा नहीं मिला तो वह मोहर्रम के दौरान उपयोग में लाने के लिए रखा झंडे को निकालकर ले आया था, लेकिन उसे नहीं पता था कि यह तिरंगे का अपमान है। थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति ने बताया मामले में विवेचना की जा रही है तथा साक्ष्य के आधार पर अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया जाएगा।

मुख्य आरोपी इजराइल वह सहयोगी अामिन।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..