शुजालपुर

--Advertisement--

जिले के 15 हजार बच्चों ने दी सामान्य ज्ञान परीक्षा

राष्ट्रगान कितनी अवधि का होता है, भारत का सर्वोच्च वीरता पुरस्कार कौन सा है, भारत में कुल कितने उच्च न्यायालय है,...

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2018, 09:40 PM IST
राष्ट्रगान कितनी अवधि का होता है, भारत का सर्वोच्च वीरता पुरस्कार कौन सा है, भारत में कुल कितने उच्च न्यायालय है, भाजपा से प्रथम प्रधानमंत्री कौन थे। कुछ ऐसे ही प्रश्नों के जवाब देने के लिए मंगलवार को हजारों बच्चों ने दिमागी कसरत की।

अवसर था जिलेभर में हुई पं. दीनदयाल उपाध्याय अंतरराष्ट्रीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का। जिसमें जिलेभर से 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। जिला मुख्यालय पर परीक्षा शासकीय उत्कृष्ट उमावि के खेल मैदान पर हुई। भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुनील देथल व परीक्षा प्रभारी नरेंद्रप्रताप सिंह के नेतृत्व में आयोजित परीक्षा में नगर के सभी प्रभारियों ने दायित्व संभाला। सुबह 11 से दोपहर 1.30 बजे तक बच्चों ने पूछे गए प्रश्नों के जवाब दिए। कालापीपल में भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्रसिंह बैस, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुनील देथल, शुजालपुर में चरैवेती के संपादक जयकृष्ण गौड़, टीनू जैन, भाजयुमो जिला महामंत्री अरविंद परमार, शाजापुर में भाजपा प्रदेश मंत्री कविता पाटीदार, दिनेश शर्मा, नगर अध्यक्ष शीतल भावसार आदि उपस्थित थे। ज्ञात रहे प्रतियोगिता में जिला, ब्लॉक, स्कूल और कॉलेज स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

स्वच्छता की शपथ दिलाई : मुख्यालय स्थित शासकीय उत्कृष्ट उमावि के खेल मैदान पर आयोजित परीक्षा में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करने के लिए विधायक अरुण भीमावद भी पहुंचे। उन्होंने परीक्षार्थियों को केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान की जानकारी दी। साथ ही बच्चों को स्वच्छता की शपथ भी दिलवाई।









आगर-मालवा जिले में 41 केंद्रों पर हुई परीक्षा, 13 हजार 500 ज्यादा बच्चों ने दिखाई दिमागी काबिलियत

भास्कर संवाददाता | आगर-मालवा

जिले के 41 केंद्रों पर हुई प्रतियोगिता में नगर में 1500 व जिले में 13 हजार 500 बच्चों ने हिस्सा लिया। नगर में अतिथि व पर्यवेक्षक रूप में जिपं अध्यक्ष कलाबाई गुहाटिया, भाजपा जिला महामंत्री पर्वतलाल गुहाटिया, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मयंक राजपूत, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विक्रम बोड़ाना, जिला प्रभारी हर्ष श्रीवास्तव, सांसद प्रतिनिधि विनय मालानी आदि मौजूद रहे।





जिला मुख्यालय पर शासकीय उत्कृष्ट स्कूल में आयोजित परीक्षा में परीक्षार्थियों को संबोधित करते विधायक अरुण भीमावद।

X
Click to listen..