--Advertisement--

जटाशंकर महादेव मार्ग पर फोरलेन का काम शुरू

Shujalpur News - शुजालपुर | लंबे समय से लोगों को नगर के प्राचीन धरोहर जटाशंकर महादेव मंदिर पर जाने वाले मार्ग पर बनने वाली फोरलेन...

Dainik Bhaskar

Apr 11, 2018, 05:20 AM IST
जटाशंकर महादेव मार्ग पर फोरलेन का काम शुरू
शुजालपुर | लंबे समय से लोगों को नगर के प्राचीन धरोहर जटाशंकर महादेव मंदिर पर जाने वाले मार्ग पर बनने वाली फोरलेन सड़क के काम शुरू होने का इंतजार था। इसका भूमिपूजन दो बार होने के बाद अब कुछ दिन पूर्व से निर्माण शुरू कर दिया गया। यह डेढ़ किमी की सड़क को फोरलेन बनाने के लिए 442.17 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इस मार्ग के निर्माण के साथ ही सड़क के दोनों ओर नाले का निर्माण भी किया जा रहा है ताकि सड़क बनने के बाद पानी की निकासी भी व्यवस्था पूरी तरह से सुचारू रूप से बनी रहे।

इस मार्ग के काम के शुरू होने के बाद इसमें अभी थोड़ी परेशानी पूर्व से लगे बिजली के खंभे के नहीं हटने के कारण तथा नपा द्वारा पूर्व में जो पाइप लाइन डाली गई है, वह पाइप लाइन भी इस फोरलेन सड़क के बीच में आ रही है। इन दोनों कामों को होने के बाद इसको बनाने के काम में और तेजी आ जाएगी। इस बारे में पीडब्लूडी के एसडीओ बीके सूत्रकार का कहना है कि फोरलेन मार्ग को बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। प्रयास किया जा रहा है कि आने वाली बारिश के पूर्व इस काम को पूरा कर दिया जाए, लेकिन बिजली के खंभे तथा पाइप लाइन शिफ्ट नहीं होने के कारण काम की गति थोड़ी धीरे चल रही है। बिजली कंपनी तथा नपा से चर्चा करके उनके काम को शीघ्र पूरा करने के बारे में कहा गया है। इस मार्ग के निर्माण के दौरान दोनों तरफ नाला निर्माण किया जाना है। कुछ जगह पर तो पूर्व से नाला बना हुआ है, लेकिन जहां पर नहीं है वहां पर इसको बनाया जाएगा। ताकि पानी की निकासी पर्याप्त हो सके।

जटाशंकर मार्ग पर फोरलेन मार्ग बनाने का काम शुरू ।

X
जटाशंकर महादेव मार्ग पर फोरलेन का काम शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..