Hindi News »Madhya Pradesh »Shujalpur» शुजालपुर में नगर सेवा और ऑटो चालक पहनेंगे एक जैसी वर्दी, आईकार्ड भी लगाएंगे

शुजालपुर में नगर सेवा और ऑटो चालक पहनेंगे एक जैसी वर्दी, आईकार्ड भी लगाएंगे

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर शहर की सड़कों पर जल्द ही सभी नगर सेवा ऑटो के वाहन चालक एक जैसी वर्दी में परिचय पत्र का...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 05:20 AM IST

शुजालपुर में नगर सेवा और ऑटो चालक पहनेंगे एक जैसी वर्दी, आईकार्ड भी लगाएंगे
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

शहर की सड़कों पर जल्द ही सभी नगर सेवा ऑटो के वाहन चालक एक जैसी वर्दी में परिचय पत्र का बेच लगाए हुए दिखेंगे। इससे सवारियों को होने वाली किसी भी दिक्कत की स्थिति में वे चालक की जानकारी व वाहन से संबंधित जानकारी पुलिस को दे सकेंगे।

सोमवार को यातायात सप्ताह के समापन समारोह में उपस्थित ऑटो चालकों को नियम का पालन कर गणवेश पहने की सीख दी गई तथा जिन्होंने गणवेश सिलवाए हैं उन्हें सम्मानित किया गया। पुलिस थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति ने बताया कि 23 से 30 अप्रैल तक यातायात सप्ताह के तहत अलग-अलग दिन विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर वाहन चालकों को जागरुक किया गया।

समापन समारोह सोमवार को अकोदिया नाका स्थित सामुदायिक भवन में रखा गया। इसमें शहर के लगभग 100 नगर सेवा ऑटो वाहन चालकों को वाहन चलाते समय निर्धारित रंग की गणवेश पहनने तथा अपना आईकार्ड टांगकर रखने के निर्देश दिए गए। आईकार्ड में वाहन चालक का नाम, वाहन का नंबर, बीमा परमिट व प्रदूषण की अनुमति से संबंधित जानकारियां दर्ज होगी। यह गणवेश ऑटो चालकों को अपने स्वयं के व्यय पर बनवाना है। जिन वाहन चालकों ने पुलिस द्वारा 1 सप्ताह पूर्व दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए गणवेश सिलवाए, उन्हें मंच पर बुलाकर सम्मानित भी किया गया। साथ ही अन्य लोगों को भी एक जैसी गणवेश पहनकर वाहन चलाने के निर्देश दिए गए। थाना प्रभारी प्रजापति ने बताया निर्धारित रंग की गणवेश पहनने से सवारी व अन्य लोग भी आसानी से ऑटो चालक की पहचान कर सकेंगे। ड्रेस कोड लागू होने के बाद ऑटो में बैठने, यात्रा करने के दौरान होने वाली किसी भी घटना में भी पुलिस को मदद मिल सकेगी तथा आम जनता को भी लाभ होगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऑटो यूनियन के सदस्यों ने भी समस्याएं रखी तथा शहर में नगर सेवा के वाहनों को पार्किंग के लिए अधिकृत स्थाई स्थान दिलाने की पहल की मांग की। उन्होंने बताया पार्किंग के निर्धारित स्थल ना होने से ऑटो चालकों को अपनी सेवा के दौरान कई बार अपमानित होना पड़ता है। जबकि उनकी मूल समस्या पार्किंग स्थल का अभाव व बिना परमिट चल रहे अनाधिकृत वाहनों को बंद करने की ओर किसी का ध्यान नहीं। उपस्थित अधिकारियों ने इस संबंध में भी संबंधित विभाग व जनप्रतिनिधियों को अवगत करा कर निराकरण का आश्वासन दिया।

यातायात सप्ताह समापन समारोह में उपस्थित अधिकारी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shujalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×